ताज़ा खबर
 

‘सोचा था..मगर ऐसा हुआ नहीं’ जब स्टेज पर पति को अवॉर्ड देने पहुंची थीं डिंपल कपाड़िया, राजेश खन्ना ने कही थी ये बात

Rajesh Khanna, Dimple Kapadia: 1973 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए थे। उस वक्त डिंपल सिर्फ 15 साल की थीं। डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना एक बार एक अवॉर्ड फंक्शन पर पहुंचे थे। इस अवॉर्ड फंक्शन में..

Rajesh Khanna, Rajesh Khanna Personal Relationship, Dimple Kapadia, Rajesh Khanna Personal Life,राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया (फोटो सोर्स-इंडियन एक्सप्रेस आरकाइव )

अपने जमाने के सुपरस्टार राजेश खन्ना का चार्म देख कर लड़कियां उनकी फैन हो जाती थीं। लेकिन राजेश खन्ना फिल्म बॉबी की एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया को अपना दिल दे चुके थे। 1973 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए थे। उस वक्त डिंपल सिर्फ 15 साल की थीं। डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना एक बार एक अवॉर्ड फंक्शन पर पहुंचे थे। इस अवॉर्ड फंक्शन में काका को स्पेशल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। जिसे पत्नी डिंपल कपाड़िया के हाथों ही राजेश खन्ना को हेंडओवर कराया गया था।

राजेश खन्ना और डिंपल फिल्मफेयर अवॉर्ड में गए थे। इस दौरान राजेश खन्ना को सरप्राइज अवॉर्ड दिया गया था। एक्ट्रेस पूनम ढिल्लों ने इस अवॉर्ड की अनाउंस्मेंट की थी और अवॉर्ड देने के लिए डिंपल कपाड़िया को स्टेज पर बुलाया गया था।

डिंपल कपाड़िया सूट पहन कर खुले बालों में पहुंची थीं। राजेश खन्ना को जब डिंपल ने अवॉर्ड दिया तो सुपरस्टार ने अपना बायां हाथ डिंपल के गाल पर लगा कर उन्हें प्यार किया था। वहीं अवॉर्ड हेंडओवर करते ही डिंपल स्टेज से उतर गई थीं और अपनी सीट पर जाकर बैठ गई थीं।

तब काका ने माइक पर कहा था- ‘मैंने समझा था कि डिंपल कहेंगी कि अजी सुनते हो ये अवॉर्ड है आपके लिए, खैर ऐसा नहीं हुआ।’ जब राजेश खन्ना ने ये बात कही थी तो डिंपल कपाड़िया शर्मा गई थीं और हंसती हुईं नजर आई थीं।

राजेश खन्ना ने इसक बाद अवॉर्ड विनिंग स्पीच भी दी थी। उन्होंने कहा था- मैं शुक्रगुजार हूं आप सभी का, फिल्मफेयर, यूनाइटेड प्रोड्यूसर्स का, जिन्होंने मुझे मेरी ऑडियंस तक पहुंचाया।

इस पर उन्होंने साहिर साहब की एक नज्म पढ़ते हुए राजेश खन्ना ने आगे कहा था- अपने दिल की गहराइयों से मैं आप तक पहुंचाना चाहूंगा। ‘आप न जाने मुझको समझते हैं क्या मैं तो कुछ भी नहीं, इतनी बड़ी भीड़ का प्यार मैं रखूंगा कहा। इतनी बड़ी भीड़ का प्यार मैं रखने के काबिल नहीं मेरे हमदम मेरे दोस्त। इज्जतें शौहरतें चाहतें उल्फतें इस दुनिया में सब कुछ रहता नहीं, आज मैं हूं जहां कल कोई और था, ये भी एक दौर है वो भी एक दौर था।’

Next Stories
1 भगवान जाने और क्या-क्या देखना है- दिव्या दत्ता ने शेयर की जूड़े में मास्क लगाए महिला की तस्वीर; यूजर्स दे रहे मज़ेदार रिएक्शन
2 काफ़ी जूनियर एक्टर्स जमा कर रखे हैं जानी- जब राजेश खन्ना, जितेंद्र को सेट पर देख डायरेक्टर से बोल पड़े थे राजकुमार
3 ‘तुमने शरारत की और मैं बदनाम हुआ..’ अक्षय कुमार को बोल पड़े थे सुनील शेट्टी, बटुआ चुराने पर दे डाली थी ये सलाह
यह पढ़ा क्या?
X