वह उन्हीं साथ रहते जो उनके बारे में अच्छा कहता- राजेश खन्ना पर बोल पड़े थे ‘शोले’ एक्टर, को-स्टार्स संग ऐसा था व्यवहार

राजेश खन्ना को सेट पर लोगों से बातें करना ज्यादा पसंद नहीं था। वह केवल उन्हीं लोगों के साथ रहना पसंद करते थे, जो उनके बारे में अच्छा कहते थे।

rajesh khanna, rajesh khanna career, rajesh khanna stardom
बॉलीवुड एक्टर राजेश खन्ना (File Photo)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर राजेश खन्ना ने फिल्म ‘आखिरी खत’ से हिंदी सिनेमा में कदम रखा था। अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से राजेश खन्ना ने लोगों का खूब दिल जीता था। राजेश खन्ना को हिंदी सिनेमा का पहला सुपरस्टार भी कहा जाता था। हालांकि उनकी जिंदगी में एक वक्त ऐसा भी आया, जब उनके करियर में उतार-चढ़ाव आना शुरू हो गया था। उन्हें लेकर यह भी कहा गया था कि वह ज्यादा लोगों से जुड़ते नहीं थे और केवल उन्हीं के साथ रहना पसंद करते थे जो उनके बारे में अच्छा कहते थे।

राजेश खन्ना से जुड़ी यह बात बॉलीवुड एक्टर असरानी ने फिल्मफेयर को दिए इंटरव्यू में बताई थी। असरानी ने इंटरव्यू में कहा था कि भले ही काका के साथ उनके संबंध अच्छे थे और वह उन्हें ड्रिंक के लिए भी बुलाते थे। लेकिन वह ज्यादा लोगों के करीब नहीं जाते थे।

राजेश खन्ना के बारे में बात करते हुए असरानी ने कहा था, “राजेश खन्ना से मेरे संबंध सालों तक काफी अच्छे रहे। वह कई बार ड्रिंक के लिए मुझे बुलाया भी करते थे। लेकिन वह कभी भी किसी के सामने अपने दिल की बातें नहीं करते थे। मुझे नहीं लगता कि वह किसी के नजदीक भी थे।”

राजेश खन्ना के बारे में बात करते हुए असरानी ने कहा, “वह केवल उन्हीं के साथ रहना पसंद करते थे, जो उनके बारे में अच्छा कहता था। उन्होंने जिंदगी में पतन को कभी स्वीकार नहीं किया था। फिल्म ‘अनुरोध’ के दौरान मैंने उनके अंदर एक प्रकार की हताशा देखी थी। सालों बाद ‘आमदनी अठन्नी  खर्चा रुपैया’ की शूटिंग के दौरान मैं हैदराबाद के बंजारा होटल में उनसे मिलने गया था और उनका बिल्कुल वही पहले वाला ही स्टाइल था।”

बता दें कि राजेश खन्ना को लेकर जूनियर महमूद ने भी इंटरव्यू में बताया था कि काका सेट पर बेहद खामोश रहते थे। उन्होंने काका के बारे में बात करते हुए कहा था, “वह साथ के कलाकारों से बहुत कम बातें किया करते थे। इतना ही नहीं, स्पॉट बॉय या सेट पर मौजूद असिस्टेंट की तरफ तो वह देखते भी नहीं थे। कभी-कभी मुझसे हाल-चाल पूछ लेते थे, लेकिन ज्यादा बातें बिल्कुल भी नहीं करते थे।”

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X