ताज़ा खबर
 

राजेश खन्ना को नहीं आता था डांस करना, ऐसे शूट होते थे उनके डांस सीन्स; मुमताज़ ने बताया था किस्सा

मुमताज ने फिल्म प्रेम कहानी से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया था जिसमें एक गाने के दौरान राजेश खन्ना स्टेप्स नहीं पकड़ पा रहे थे। अभिनेत्री ने बताया था कि उन्होंने उस गाने की शूटिंग को जैसे तैसे संभाल लिया था।

राजेश खन्ना और मुमताज ने साथ में कई फ़िल्में की (File Photo)

राजेश खन्ना को हिंदी सिनेमा का पहला सुपरस्टार माना गया। उन्होंने अपने एक्टिंग और अंदाज का जो जादू लोगों पर डाला वो कोई और अभिनेता नहीं कर सका। लगातार 15 हिट फिल्में देने का रिकॉर्ड भी केवल उनके नाम ही रहा। उनके रोमांटिक किरदारों ने तो जैसे लड़कियों को पागल ही बना दिया था। बावजूद इसके राजेश खन्ना को न तो डांस का अच्छा ज्ञान था और न ही वो अपनी गानों की लिरिक्स याद रख पाते थे। उनके साथ काम कर चुकीं अभिनेत्री मुमताज ने यह खुलासा किया था कि राजेश खन्ना डांस में ज़रा कच्चे थे।

मुमताज और राजेश खन्ना ने साथ में कई फिल्में की। इस बीच दोनों के बीच अच्छी दोस्ती हो गई थी। मुमताज ने बताया था कि राजेश खन्ना बहुत कम लोगों से ही दोस्ती करते थे। मुमताज के साथ राजेश खन्ना काफी सहज रहा करते थे। एक इंटरव्यू में मुमताज ने फिल्म प्रेम कहानी से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया था जिसमें एक गाने के दौरान राजेश खन्ना डांस के स्टेप्स नहीं पकड़ पा रहे थे।

मुमताज ने बताया था कि फिल्म के गाने ‘चल दरिया में डूब जाएं’ की शूटिंग के दौरान राजेश खन्ना का शॉट जब भी आता था, बस उनके चेहरे का क्लोज अप लिया जाता था। जहां दोनों का शॉट साथ होता था वहां मुमताज पर फोकस रखा जाता था। डांस मास्टर यह ध्यान रखते थे कि राजेश खन्ना का कोई गलत स्टेप बड़े स्क्रीन पर न दिख जाए। मुमताज ने बताया था कि उन्होंने उस गाने की शूटिंग को जैसे तैसे संभाल लिया था।

 

अभिनेत्री वहीदा रहमान ने भी राजेश खन्ना से जुड़े इसी तरह के एक वाकए का ज़िक्र किया था। एक इंटरव्यू के दौरान वहीदा रहमान ने बताया था कि राजेश खन्ना शूटिंग के दौरान कभी गानों की लिरिक्स याद नहीं रखते थे। वो उन्हें शूटिंग के बीच ही लाइंस याद दिलाती थीं जिसके बाद राजेश खन्ना लिप्सिंग करते थे।

 

उन्होंने बताया था, ‘फिल्म खामोशी के वक्त राजेश खन्ना न्यूकमर थे, वो बहुत अच्छे एक्टर थे लेकिन गाने के बोल कभी नहीं पकड़ पात थे। वो मुझसे कहते थे कि मैं अगर भूल जाऊं तो मुझे याद दिलाना।’

Next Stories
1 डॉ लेले एलोपैथी के नाम पर कलंक हैं- IMA महासचिव पर भड़के बाबा रामदेव, कहा, ‘एलोपैथी को ओझापैथी बनाने पर क्यों तुले हैं’
2 अनुपम खेर ने कांग्रेस सरकार में पेट्रोल की कीमतों पर कसा था तंज़, अब ट्वीट शेयर कर लोग कर रहे ट्रोल
3 अजय देवगन ने अमिताभ बच्चन के पड़ोस में खरीदा करोड़ों का बंगला, जानिए कितनी दूर में फैला है उनका नया आशियाना
ये पढ़ा क्या?
X