ताज़ा खबर
 

धर्मेंद्र और सुनील दत्त के साथ फिल्म साइन करने पर मुमताज से खफा हो गए थे राजेश खन्ना, नहीं की थी पूरे दिन बात

राजेश खन्ना मुमताज को लेकर इतने ज्यादा सतर्क हो जाते थे कि अगर एक्ट्रेस धर्मेंद्र और सुनील दत्त जैसे कलाकारों के साथ फिल्में साइन कर लेती थीं तो वह नाराज हो जाते थे।

एक्ट्रेस मुमताज और एक्टर राजेश खन्ना (फोटो सोर्स- एक्सप्रेस फोटो)

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस मुमताज ने यूं तो सिनेमा में कई हिट फिल्में की हैं, लेकिन एक्टर राजेश खन्ना के साथ उनकी जोड़ी को काफी पसंद किया जाता था। राजेश खन्ना और मुमताज जिस किसी भी फिल्म में साथ आए हैं वह पर्दे पर हिट ही साबित हुई है। राजेश खन्ना और मुमताज की ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री तो जबरदस्त थी ही, साथ ही दोनों की ऑफ स्क्रीन दोस्ती भी काफी अच्छी थी। कई बार तो राजेश खन्ना मुमताज को लेकर इतने ज्यादा सतर्क हो जाते थे कि अगर एक्ट्रेस धर्मेंद्र और सुनील दत्त जैसे कलाकारों के साथ फिल्में साइन कर लेती थीं तो वह नाराज हो जाते थे।

राजेश खन्ना से जुड़ी इस बात का खुलासा खुद मुमताज ने अपने लाइव सेशन में किया था। मुमताज ने बताया कि किसी और कलाकार के साथ फिल्म साइन करने पर वह पूरे दिन उनसे बात नहीं किया करते थे। हालांकि बाद में दोबारा उनकी दोस्ती हो जाती थी।

मुमताज ने राजेश खन्ना से जुड़े इस किस्से को साझा करते हुए कहा, “राजेश खन्ना मुझे लेकर काफी सतर्क रहते थे। जब भी मैं सुनील दत्त साहब या धर्म जी के साथ फिल्में साइन करती थी तो वह पूरे दिन मुझसे बात नहीं करते थे। वह भले ही पूरी दुनिया के साथ फिल्में साइन कर लें, लेकिन जब मैं ऐसा करती थी तो वह नाराज हो जाते थे।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by (@tanyamadhvani)


मुमताज ने इस बारे में आगे बताया, “उन्हें ऐसा लगता था कि उनका मुझपर हक है, क्योंकि हमने साथ में कई फिल्में की हैं और वह सभी पर्दे पर काफी हिट साबित हुई हैं। उनमें से एक भी पिक्चर ऐसी नहीं थी जो फ्लॉप हुई हो। ऐसे में वह मुझसे कहते थे, ‘आपको ज्यादा फिल्में साइन करने की जरूरत ही क्या है?”

राजेश खन्ना को लेकर मुमताज ने आगे बताया कि उनकी इन बातों का मैं भी जवाब देती थी। उनके सवाल पर मैं कहती थी, “आपने इतनी सारी फिल्में साइन क्यों की हैं? इन सब में ही हमारा पैचअप हो जाता था।” बता दें कि राजेश खन्ना और मुमताज की बॉन्डिंग काफी अच्छी थी।

मुमताज अकसर राजेश खन्ना के आखिरी वक्त में भी उनसे मिलने जाया करती थीं। राजेश खन्ना के दोस्त भुपेश ने बताया था कि मुमताज काका की पसंदीदा एक्ट्रेस हुआ करती थीं। वह अकसर मुमताज से कहते थे कि ‘शोले’ में बसंती के तौर पर तुम्हें कास्ट होना चाहिए था। बता दें कि फिल्म ‘रोटी’ की शूटिंग के दौरान राजेश खन्ना को मुमताज को कंधे पर उठाकर करीब आठ दिनों तक बर्फ में चलना पड़ा था

Next Stories
1 इस वजह से टूट गई थी महेश भट्ट की पहली शादी, फिर सोनी राजदान से हुई मोहब्बत, जानें पूरा किस्सा
2 हम पीछे नहीं हटने वाले, यह हमारी डिक्शनरी में नहीं है- राकेश टिकैत ने किया ऐलान, सरकार को भी मारा ताना
3 करिश्मा कपूर ने पति संजय पर गंभीर आरोप लगा लिया था तलाक, अब ऐसे मेंटेन करती हैं अपनी लग्जरी लाइफस्टाइल
ये पढ़ा क्या?
X