आप मेरा हाथ पकड़ेंगे…हमेशा के लिए- जब राजेश खन्ना से पूछ बैठी थीं 15 साल की डिंपल कपाड़िया, मिला था ये जवाब

डिंपल कपाड़िया ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने राजेश खन्ना से कहा कि आप मेरा हाथ पकड़ेंगे, हमेशा के लिए?

rajesh khanna, dimple kapadia
मशहूर एक्टर राजेश खन्ना व डिंपल कपाड़िया (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया ने फिल्म ‘बॉबी’ से हिंदी सिनेमा में कदम रखा था। फिल्म की रिलीज के वक्त डिंपल कपाड़िया की उम्र 16 साल थी और इसकी रिलीज के कुछ ही दिनों बाद वह एक्टर राजेश खन्ना के साथ शादी के बंधन में बंध गई थीं। डिंपल कपाड़िया ने बताया था कि वह काका की काफी बड़ी फैन थीं और उनके साथ शादी करना ही एक्ट्रेस के लिए बहुत बड़ी बात थी। ‘ये है मेरी कहानी’ पर डिंपल कपाड़िया ने राजेश खन्ना के बारे में बात करते हुए यह तक कहा था कि उन्हें मैंने ही अपने जाल में फंसाया था।

दरअसल, राजेश खन्ना के बारे में बात करते हुए होस्ट ने डिंपल कपाड़िया से सवाल किया था, “आपकी और राजेश खन्ना साहब की शादी किस तरह से मुमकिन हुई।” इसका जवाब देते हुए डिंपल कपाड़िया ने कहा था, “मैं कई बार यह बात कह चुकी हूं कि मैंने ही उन्हें अपने जाल में फंसाया था।”

राजेश खन्ना के बारे में बात करते हुए डिंपल कपाड़िया ने आगे बताया था, “हम कहीं जा रहे थे तो मैंने उनसे कहा कि हम जहां भी जा रहे हैं, वहां काफी ज्यादा भीड़ होगी। मुझे डर लगता है तो क्या आप मेरा हाथ पकड़ेंगे। उस वक्त मैं 15 साल की ही थी। उन्होंने मेरी बात के जवाब में कहा, ‘हां जरूर पकड़ेंगे।’ फिर मैंने पलटकर अपने अंदाज में कहा, “हमेशा के लिए?”

डिंपल कपाड़िया ने राजेश खन्ना के बारे में बात करते हुए आगे बताया था, “तो उन्होंने भी जवाब दिया कि हां हमेशा के लिए।” शो में डिंपल कपाड़िया ने बताया था कि वह हमेशा से चाहती थीं कि वह राजेश खन्ना के साथ काम करें। एक्ट्रेस ने बताया था कि दोनों एक साथ फिल्म ‘रोटी’ में कास्ट हुए थे, लेकिन उस वक्त शादी के कारण वे साथ में काम नहीं कर पाए थे।

बता दें कि शादी के कुछ सालों बाद डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना के रिश्ते में दरार आनी शुरू हो गई थी। एक्ट्रेस, काका का घर छोड़कर भी चली गई थीं। हालांकि उन्होंने कभी भी तलाक नहीं लिया था। इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में डिंपल कपाड़िया ने कहा था, “जिस वक्त मैंने काका के घर में कदम रखा था, उसी वक्त मुझे लगने लगा था कि हमारी शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाएगी।”

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट