ताज़ा खबर
 

लुंगी में फंसकर गिर गए थे राजेश खन्ना, सच बताने में काका को आई शर्म तो सेट पर बना दिया था ये बहाना

राजेश खन्ना एक बार लुंगी में फंसकर गिर पड़े थे, लेकिन उन्हें यह बात बताने में शर्म आ रही थी इसलिए उन्होंने सेट पर बहाना बना दिया था।

राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) बॉलीवुड के वो सुपरस्टार थे, जिनका रिकार्ड आज तक कोई नहीं तोड़ सका है। एक साथ 15 हिट फिल्में देने वाले काका (Kaka) का स्टारडम ऐसा था कि लड़कियां ही नहीं आदमी भी उनके दीवाने थे। हालांकि, काका का निजी जीवन बहुत सफल नहीं था। राजेश खन्ना प्रेम के मामले में बेहद असफल रहे थे। बात शादी की हो या उनके अफेयर की, वह हमेशा अकेले ही रह जाते थे। अंजू महेंद्रू (Anju Mahendru), टीना मुनीम (Tina Munim) और अनीता आडवाणी (Anita Adwani) के साथ उनके संबंध रहे थे, लेकिन शादी उन्होंने डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) के साथ ही की। हालांकि ये शादी भी असफल ही रही थी और डिंपल और राजेश बिना तलाक एक-दूसरे से अलग हो गए थे। हालांकि, एक बार राजेश अपनी धूमिल हो रही छवि को बचाने के लिए डिंपल को बहुत मिन्नत कर अपने पास बुलाए थे और तब डिंपल ने उनका मान रखने के लिए उनका साथ दिया था। क्या था ये पूरा मामला आइए आपको बताएं।

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर राजेश खन्ना ने फिल्म ‘आखिरी खत’ के जरिए सिनेमा में कदम रखा था। उन्होंने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से लोगों का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। राजेश खन्ना को हिंदी सिनेमा का पहला सुपरस्टार भी कहा जाता था। उनके जैसा स्टारडम इंडस्ट्री में शायद ही किसी को मिला होगा। राजेश खन्ना की जिंदगी से जुड़े ऐसे कई किस्से हैं, जिनके बारे में सुनकर लोगों को हैरानी हो सकती है। एक बार तो राजेश खन्ना लुंगी में फंसकर गिर पड़े थे, लेकिन उन्हें यह बात बताने में शर्म आ रही थी इसलिए उन्होंने सेट पर बहाना बना दिया था।

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक राजेश खन्ना से जुड़ी इस बात का खुलासा एक्ट्रेस शबाना आजमी ने अपने इंटरव्यू में किया था। राजेश खन्ना को याद करते हुए एक्ट्रेस ने बताया, “एक बार वह सेट पर पहुंचे तो उनके पैरों में पट्टी बंधी हुई थी। जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने बताया कि वह घोड़े से गिर गए हैं।”

शबाना आजमी ने इस सिलसिले में आगे कहा, “मैंने उनकी इस बात पर हैरानी जताते हुए कहा, “लेकिन काका जी, आप कल मेरे साथ शूटिंग कर रहे थे और मैंने तो आपके पास कोई भी घोड़ा नहीं देखा था।” मेरी बातें सुनकर वह बड़बड़ाने लगे और मुझे चुप होने के लिए कहा।”

राजेश खन्ना के बारे में बात करते हुए शबाना आजमी ने आगे कहा, “जब सब वहां से चले गए तो उन्होंने कहा, ‘अरे मेरा पैर लुंगी में फंस गया था और मैं गिर गया था। मैं इस बात को सबके सामने कैसे बता सकता था।’ मुझे उनकी यह बात काफी प्यारी लगी।”

शबाना आजमी ने इंटरव्यू में आगे बताया कि जब वे साथ में वैष्णो देवी में ‘अवतार’ फिल्म की शूटिंग कर रहे थे तो उन्होंने जमीन पर ही सोने का फैसला किया था। उन्होंने बस अपने पास एक कंबल रखा और जमीन पर ही सो गए थे। शबाना आजमी से इतर एक्ट्रेस मुमताज ने भी राजेश खन्ना को लेकर काफी बातें की थीं।

मुमताज ने अपने इंटरव्यू में बताया था कि ‘रोटी’ की शूटिंग के दौरान राजेश खन्ना को उन्हें कंधे पर उठाकर बर्फ में चलना था। उन्होंने लगातार आठ दिन उन्हें कंधे पर उठाया, जिससे उनके कंधे पर लाल निशान तक पड़ने शुरू हो गए थे।

Next Stories
1 बाथरूम में गिर गईं थीं आठ महीने की गर्भवती सायरा बानो, दम घुटने से हुई थी बच्चे की मौत; दिलीप कुमार ने किया था खुलासा
2 प्रेग्नेंसी के बाद गंभीर बीमारी का शिकार हो गई थी ये बॉलीवुड एक्ट्रेस, 105 किलो हो गया था वजन, यूं बयां किया दर्द
3 क्या कपूर खानदान की महिलाओं को फिल्मों में काम करने की थी मनाही? करिश्मा कपूर ने बताई थी सच्चाई
ये पढ़ा क्या?
X