ताज़ा खबर
 

लाइमलाइट से दूर विदेश में रहती हैं राजेश खन्ना- डिंपल कपाड़िया की दूसरी बेटी रिंकी, जानिये क्या करते हैं पति

राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की दूसरी बेटी रिंकी अब लाइमलाइट से दूर विदेश में रहतीं हैं। उन्होंने कई बॉलीवुड की फिल्मों में काम किया लेकिन शादी के बाद वो फिल्मों से अलग हो गईं।

rinke khanna, dimple kapadia, rajesh khannaरिंकी खन्ना को बॉलीवुड की फिल्मों में ज्यादा सफलता नहीं मिली

डिंपल कपाड़िया वेब सीरीज ‘तांडव’ पर मचे बवाल के कारण चर्चा में आ गईं हैं। विवाद से परे इस वेब सीरीज में उनके अभिनय की खूब तारीफ हो रही है। डिंपल कपाड़िया के निजी ज़िंदगी की बात करें, तो उन्होंने लगभग 16 साल की उम्र में ही राजेश खन्ना से शादी कर ली। 17 साल की उम्र में उन्होंने ट्विंकल खन्ना को जन्म दिया। इसके कुछ दिनों बाद ही उनकी दूसरी बेटी रिंकी का जन्म हुआ। लेकिन रिंकी के जन्म से राकेश खन्ना बिल्कुल खुश नहीं हुए।

कई महीने तक राजेश खन्ना ने नहीं देखा था रिंकी की तरफ़- राजेश खन्ना की जीवनी ‘राजेश खन्ना: कुछ तो लोग कहेंगे’ में यासिर उस्मान लिखते हैं कि राजेश खन्ना को उम्मीद थी कि उनका दूसरा बच्चा एक बेटा होगा। लेकिन 27 जुलाई 1977 को रिंकी का जन्म हुआ। फिल्म पत्रकार इंग्रिड अलबकर्क का हवाला देते हुए राकेश खन्ना की जीवनी में लिखा गया है, ‘राजेश ने कई महीनों तक अपनी दूसरी बेटी की तरफ ठीक से देखा तक नहीं था, परिवार इस लड़की का नाम तक रखना भूल गया था।’

राजेश खन्ना का करियर भी उस दौर में कुछ खास नहीं चल रहा था और बेटे की उम्मीद में एक लड़की हो गई, इस बात से वो नाखुश थे। लेकिन बाद में रिंकी जब बड़ी होने लगी तो उनके मासूम शरारतों में राजेश खन्ना का दिल जीत लिया। वो अपनी दोनों ही बेटियों से बहुत प्यार करते थे।

जानिए कौन हैं और अब कहां हैं रिंकी- रिंकी खन्ना ने भी बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाई लेकिन उन्हें ज़्यादा कामयाबी मिली। उन्होंने 1999 की फिल्म, ‘प्यार में कभी कभी’ से अपना डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने, मुझे कुछ कहना है, जिस देश में गंगा रहता है जैसी फिल्मों में काम किया। उन्होंने कुछ तमिल फिल्मों में भी काम किया। रिंकी अब लाइमलाइट से दूर रहती हैं। वो फिलहाल अपनी एक बेटी और पति के साथ ब्रिटेन में रहती हैं।

जानिए क्या करते हैं पति- रिंकी ने 8 फरवरी 2003 को बिजनेसमैन समीर सरण से शादी कर ली। शादी के बाद रिंकी ने फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बना ली और वो विदेश में सेटल हो गईं। उनकी एक बेटी है जिसका जन्म 19 अक्टूबर 2004 को हुआ था।

Next Stories
1 ‘बॉबी’ की शूटिंग के दौरान की राजेश खन्ना से शादी, फिल्म पूरी होने से पहले प्रेग्नेंट हो गई थीं 16 साल की डिंपल कपाड़िया; नाराज हो गए थे रणधीर कपूर
2 बॉलीवुड डायरेक्टर बोले- सांप्रदायिकता-जातिवाद के चलते ज़िंदा रही कांग्रेस; देखें- लोग करने लगे कैसे कमेंट
3 किसानों के ट्रैक्टर को डीजल नहीं देने पर भड़के राकेश टिकैत, बोले- लगता है उत्तर प्रदेश सरकार भी आंदोलन करवाने के मूड में
ये पढ़ा क्या?
X