ताज़ा खबर
 

चाँदनी रात में समंदर किनारे डिंपल कपाड़िया को राजेश खन्ना ने किया था प्रपोज़, ऋषि कपूर के पिता ने किया था कन्यादान

राजेश खन्ना को नवरंगपुरा स्पोर्ट्स क्लब के प्रोग्राम में बतौर चीफ गेस्ट बुलाया गया था। यहीं पर उनकी डिंपल कपाड़ियां से पहली बार नजरें टकराईं। राजेश खन्ना डिंपल के दीवाने हो गए। इसके बाद मिलने का सिलसिला चालू हुआ।

डिंपल और राजेश की शादी डिंपल के पैतृक बंगले में हुई थी।

साल 1973 में ‘बॉबी’ जब पर्दे पर आई तो फिल्म की एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया और तब के सुपरस्टार राजेश खन्ना के बीच प्यार परवान चढ़ चुका था। तब डिंपल का ऋषि कपूर से ब्रेकअप हो चुका था। डिंपल 16 साल की थीं और राजेश खन्ना की उम्र 31 साल थी। उम्र में 15 साल छोटी गुजराती गर्ल डिंपल की राजेश खन्ना से पहली मुलाकात अहमदाबाद के नवरंगपुरा स्पोर्ट्स क्लब में हुई थी।

70 के दशक का दौर था और राजेश खन्ना की लोकप्रियता बुलंदियों पर थी। लिहाजा उन्हें अहमदाबाद में नवरंगपुरा स्पोर्ट्स क्लब के प्रोग्राम में बतौर चीफ गेस्ट बुलाया गया था। यहीं पर दोनों की पहली बार नजरें टकराईं और राजेश खन्ना डिंपल के दीवाने हो गए थे। इसके बाद मिलने का सिलसिला चालू हुआ।

बताते चलें कि जब राजेश खन्ना की लोकप्रियता घट रही थी, उसी वक्त राजेश खन्ना ने डिंपल को एक पार्टी के दौरान शादी के लिए प्रपोज किया था। चांदनी रात थी और डिंपल कपाड़िया के साथ राजेश खन्ना समुद्र किनारे चहलकदमी कर रहे थे। इसी दौरान राजेश खन्ना ने अपने से लगभग आधी उम्र की डिंपल के सामने शादी का प्रस्ताव रखा, जिसे बॉबी की एक्ट्रेस ने स्वीकार कर लिया।

दोनों तरफ से रजामंदी के बाद शादी की तैयारियां हुईं। डिंपल के पिता ने ऋषि कपूर के पिता राजकपूर को बुलाया और कन्यादान करने का आग्रह किया। राजकपूर ने फिर अपने हाथों से डिंपल का कन्यादान किया। डिंपल और राजेश की शादी डिंपल के पैतृक बंगले में हुई थी और रिसेप्शन मुंबई के मशहूर होटल होराइजन में हुआ था। इस रिसेप्शन में बॉलीवुड की कई नामी हस्तियां पहुंची थीं।

उधर, डिंपल की शादी से ऋषि कपूर काफी टूट गए थे। डिंपल ने जब राजेश खन्ना से शादी की थी, उससे ठीक एक साल पहले डिंपल और ऋषि का रिश्ता टूटा था। बाद में राजकपूर ने अपने बेटे को समझाया और काम पर फोकस करने की सलाह दी।

 

Next Stories
1 कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा? यह राज बताने के लिए एक्टर को मिला था परफ्यूम से लेकर महंगे गिफ्ट तक का ऑफर
2 ‘राजी’ में मेघना गुलजार ने दिखाया प्रो पाकिस्तान अप्रोच- ‘कॉलिंग सहमत’ के लेखक हरिंदर सिक्का का आरोप
3 तुम्हें कैसे पता कि सुशांत डिप्रेशन में थे?- मुकेश भट्ट पर भड़कीं कोएना मित्रा, कहा- इंडस्ट्री में गुंडागर्दी
ये पढ़ा क्या?
X