राजेश खन्ना की इस एक्ट्रेस को देख औरतें छुपा लेती थीं पति, नेगेटिव किरदार के लिए मिलती थीं ‘गालियां’; खुद खोला था राज

बिंदु ने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि महिलाएं उन्हें देखकर अपने पतियों को छुपा लेती थीं, साथ ही उनकी एक्टिंग के लिए उन्हें गालियों का भी सामना करना पड़ता था।

rajesh khanna, bindu
बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस बिंदु (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस बिंदु ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान हासिल की है। राजेश खन्ना व अमिताभ बच्चन जैसे सुपरस्टार के साथ कई फिल्मों में काम कर चुकीं बिंदु ने ज्यादातर फिल्मों में वैंप का किरदार निभाया। उनकी एक्टिंग के साथ-साथ लोग उनके डांस के भी दीवाने थे। लेकिन उनके इन किरदारों के कारण उन्हें लोगों की गालियों का सामना करना पड़ता था। इतना ही नहीं, उन्हें देखकर औरतें अपने पतियों को भी छुपा लेती थीं।

बिंदु ने इस बात का खुलासा खुद टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में किया था। दरअसल, एक्ट्रेस से सवाल किया गया था कि क्या वैंप की छवि ने उनकी निजी जिंदगी पर भी कुछ असर डाला था। इसका जवाब देते हुए बिंदु ने कहा, “एक बार मैं और राखी एक-दूसरे को गले लगा रहे थे, तो मैंने लोगों को यह बात करते सुना कि ‘राखी, बिंदु को गले क्यों लगा रही है।”

बिंदु ने अपने साथ होने वाले बर्ताव के बारे में आगे कहा, “लोगों को लगता था कि मैं बहुत बुरी हूं। वे गालियां तो थिएटर में भी देते थे, लेकिन मैं इसे अपनी एक्टिंग की तारीफ के तौर पर लेती थी। वे गालियां मेरे लिए पुरस्कार समान थीं। जब मेरे मेल फैंस मुझसे मिलने आते थे तो उनकी पत्नियां उन्हें छुपा लेती थीं या मेरे पास आने नहीं देती थीं।”

बिंदु ने औरतों के रिएक्शन के बारे में आगे कहा, “उन औरतों को यह डर होता था कि यह मेरे पति पर डोरे डालेगी। लेकिन अब लोग रील और रियल के बीच का अंतर जान गए हैं। एक इंसान के तौर पर मैं बहुत नरम दिल की हूं। मेरी वजह से अगर किसी को तकलीफ पहुंचती है तो मुझे बहुत दुख होता है।”

बिंदु ने अपने इंटरव्यू में यह भी बताया कि उन्हें वैंप बनने की सलाह बॉलीवुड की सबसे मशहूर एक्ट्रेस मीना कुमारी ने दी थी। एक्ट्रेस ने इस बारे में कहा, “उन्होंने मुझे सलाह दी थी कि हिरोइन बनने के चक्कर में मत पड़ना। वैंप की कैटेगरी खाली है और तुम वहां राज करोगी। यह सलाह हमेशा मेरे दिमाग में रही थी।”

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।