ताज़ा खबर
 

‘उनका नामोनिशान मिटा देना चाहते हैं लोग!’ अपने बंगले को नहीं बेचना चाहते थे राजेश खन्ना, ये थी काका की आखिरी ख्वाहिश

राजेश खन्ना की एक ख्वाहिश थी कि उनके जाने के बाद इस बंगले को म्यूजियम में तब्दील कर दिया जाए। लेकिन ऐसा हो न सका। राजेश खन्ना ने अपनी सक्सेस इस..

सुपरस्टार राजेश खन्ना (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस आरकाइव)

सुपरस्टार राजेश खन्ना को अपने बंगले ‘आशीर्वाद’ से बहुत प्यार था। इस बंगले को उन्होंने राजेंद्र कुमार से साढ़े 3 लाख रुपए में खरीदा था। इस बंगले से काका को इतना प्यार था कि इसे वह कभी भी बेचना नहीं चाहते थे। राजेश खन्ना की एक ख्वाहिश थी कि उनके जाने के बाद इस बंगले को म्यूजियम में तब्दील कर दिया जाए। लेकिन ऐसा हो न सका। राजेश खन्ना ने अपनी सक्सेस इस बंगले के साथ देखी, राजेश खन्ना की जिंदगी में कई बार खुशियों के मौके आए जब उन्होंने इस बंगले की चार दीवारी में ही वह खुशियां सेलिब्रेट कीं।

राजेश खन्ना की बारात भी इसी बंगले से निकली थी। राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया ने इस बंगले से ही अपना घर संसार शुरू किया। बच्चों के जन्म से लेकर बर्थडे सेलिब्रेशन भी राजेश खन्ना ने इसी बंगले में किया था। वहीं राजेश खन्ना की अंतिम यात्रा भी इसी बंगले से ही निकली थी।

लेकिन फिर एक दिन आया जब राजेश खन्ना के सपनों के इस महल का सौदा हो गया। ‘आनंद’ का ‘आशीर्वाद’ 90 करोड़ में बेच दिया गया।मुंबई के उद्योगपति शशि शेट्टी ने 90 करोड़ रुपए में ‘आशीर्वाद’ को खरीद लिया था। इस बारे में जब राजेश खन्ना की बेहद खास दोस्त अनीता आडवाणी को जानकारी हुई तो वह भी काफी हैरान थीं।

उन्होंने तब बताया था कि इस बारे में उन्हें पब्लिक नोटिस के जरिए पता चला। तब अनीता आडवाणी ने कहा था- मुझे पब्लिक नोटिस के जरिए इस बारे में पता चला। मुझे सदमा लगा ये जानकर। लोग यहां तक आ गए हैं कि उनका नामोनिशान मिटा देना चाहते हैं। बहुत दुख की बात है।’

बंंगला बिकने की खबर से अनीता आडवाणी बेहद गुस्से में आ गई थीं। तब उन्होंने कहा था- कि लॉ के हिसाब से चलें तो ऑलरेडी लिटिगेशन चल रहा है तो कैसे कोई इसे खरीद रहा है और कैसे कोई इसे बेच रहा है? इसका मतलब कि आपको ज्यूडिशरी की कोई रिस्पेक्ट ही नहीं है।

अनीता आडवाणी ने उस वक्त कहा था कि किसी अनमोल चीज की कीमत लगाना भी बहुत शर्म की बात है। जो कीमत लगी है उससे ज्यादा का ऑफर तो काका के पास आया था, लेकिन काका ने आशीर्वाद बेचने से मना कर दिया था। अनीता आडवाणी के मुताबिक काका का जो आशीर्वाद बंगला 90 करोड़ में बिका था राजेश खन्ना को इस बंगले के लिए डेढ़ सो करोड़ का ऑफर दिया गया था। लेकिन काका ने इसे ठुकरा दिया था।

राजेश खन्ना का ये बंगला समंदर किनारे हुआ करता था। उस वक्त राजेश खन्ना ने जब इस बंगले में रहना शुरू किया तो कहा जाने लगा कि तभी से राजेश खन्ना की किस्मत चमक गई। उस वक्त इस बंगले के आसपास माहौल बहुत शानदार हुआ करता था। राजेश खन्ना के जन्मदिन पर हजारों फैंस काका की एक छलक पाने के लिए इस बंगले के आगे आकर खड़े हो जाया करते थे और राजेश खन्ना का घंटों इंतजार किया करते थे।

Next Stories
1 वाह! क्या स्ट्राइक रेट है- पेट्रोल की बढ़ती कीमतों पर उर्मिला मातोंडकर ने कसा तंज़, यूजर्स दे रहे ऐसा रिएक्शन
2 जब कपिल ने बाबा रामदेव से पूछ लिया था उम्र को लेकर सवाल, योगगुरु ने दिया था धांसू जवाब..देखें वीडियो
3 मेरी पत्नी मुझे तलाक दे देंगी अगर मैं..- The Family Man के श्रीकांत तिवारी से तुलना पर बोले मनोज बाजपेई
ये पढ़ा क्या?
X