ये उनका ही आइडिया था- जब राजेश खन्ना और सायरा बानो ने एक ही प्याली से साथ पी चाय, एक्ट्रेस ने बताई थी दिलचस्प वजह

राजेश खन्ना और सायरा बानो ने एक बार एक ही प्याली से चाय पी थी और उनकी यह फोटो काफी चर्चा में भी आ गई थी।

rajesh khanna, saira banu,
बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस सायरा बानो और एक्टर राजेश खन्ना (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस सायरा बानो ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाई है। ‘जंगली’ फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखने वाली सायरा बानो को बॉलीवुड की मोस्ट ब्यूटीफुल एक्ट्रेस भी कहा जाता था। यूं तो सायरा बानो ने अपने करियर में कई बड़े कलाकारों के साथ काम किया, लेकिन राजेश खन्ना के साथ दो फिल्मों में कास्ट होने के बाद भी सायरा बानो उनके साथ फिल्म नहीं कर पाई थीं। हालांकि एक बार वह काका संग एक ही प्याली से चाय पीने के कारण काफी चर्चा में आ गई थीं।

राजेश खन्ना से जुड़ी इस बात का खुलासा खुद सायरा बानो ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में किया था। सायरा बानो, राजेश खन्ना संग पहली बार फिल्म ‘छोटी बहू’ में कास्ट हुई थीं। इस बारे में बात करते हुए एक्ट्रेस ने कहा था, “मेरी तबीयत थोड़ी खराब हो गई थी, जिससे इलाज के लिए मैं लंदन चली गई थी। ऐसे में मुझे फिल्म से भी बाहर निकलना पड़ा था।”

‘छोटी बहू’ के बारे में बात करते हुए सायरा बानो ने कहा था, “लेकिन मैं इस फिल्म का मुहुर्त नहीं भूलुंगी, जो कि मुंबई के रूप तारा स्टूडियो में हुआ था। यहां हमने (काका) एक साथ एक पिक्चर भी ली थी, जिसकी चर्चा काफी लंबे समय तक रही थी। फोटो का असल आइडिया यह था कि इसमें कप और प्याली दोनों ही रहेगी। लेकिन राजेश खन्ना ने बाद में कप को हटाने के लिए कह दिया था।”

राजेश खन्ना के बारे में बात करते हुए सायरा बानो ने आगे कहा था, “ऐसे में कप को हटा दिया गया और हमने प्याली की दोनों तरफ से चाय पीते हुए फोटो क्लिक करवाई। यह तस्वीर काफी लोकप्रिय हुई थी।” बता दें कि ‘छोटी बहू’ के बाद राजेश खन्ना और सायरा बानो एक साथ फिल्म ‘रेशम की डोरी’ में भी कास्ट हुए थे।

इस फिल्म के बारे में बात करते हुए सायरा बानो ने बताया था, “असल में यह फिल्म मेरे साथ राजेश खन्ना करने वाले थे, लेकिन जब मैं लंदन से वापस आई तो फिल्म में धर्मेंद्र थे, जो कई हिस्सा शूट भी कर चुके थे।” बता दें कि राजेश खन्ना के आखिरी वक्त में भी सायरा बानो व दिलीप कुमार उनसे जुड़े हुए थे।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट