ताज़ा खबर
 

इस आदमी का कुछ नहीं होगा.. जब अमिताभ बच्चन के साथ घूमती थीं जया भादुड़ी, तो ये बात बोलते थे राजेश खन्ना

अमिताभ बच्चन सेट पर जया से मिलने के लिए अक्सर आ जाया करते थे। जया और अमिताभ बच्चन उस वक्त साथ में काफी वक्त गुजारते थे। यही बात राजेश खन्ना नोटिस करते थे।..

Rajesh Khanna, Amitabh Bachchan, जया बादुड़ी, राजेश खन्ना, अमिताभ बच्चन, Jaya Bhaduri, Entertainment News,राजेश खन्ना, जया भादुड़ी और अमिताभ बच्चन (फोटोसोर्स – इंडियन एक्सप्रेस आरकाइव)

80 के दशक के सुपरस्टार राजेश खन्ना के साथ उस वक्त जया भादुड़ी फिल्मों में काम कर रही थीं। वहीं अमिताभ बच्चन उस समय इंडस्ट्री में नए नए आए थे। जया और अमिताभ बच्चन एक दूसरे के साथ अकसर घूमते फिरते रहते थे। तो वहीं राजेश खन्ना भी जया भादुड़ी के अच्छे दोस्त थे। राजेश खन्ना उस वक्त जया के साथ फिल्म बावर्ची कर रहे थे। ऐसे में अमिताभ बच्चन सेट पर जया से मिलने के लिए अक्सर आ जाया करते थे। जया और अमिताभ बच्चन उस वक्त साथ में काफी वक्त गुजारते थे।

अमिताभ के लिए राजेश खन्ना ने कही थी ये बात: यही बात राजेश खन्ना नोटिस करते थे। अमिताभ बच्चन उस वक्त तक अपनी कोई खास पहचान नहीं बना पाए थे। ऐसे में राजेश खन्ना तब अमिताब बच्चन के लिए कहते थे कि ‘इस आदमी का कुछ नहीं होगा।’ ऐसे ही एक बार जया भादुड़ी के सामने अमिताभ बच्चन के लिए राजेश खन्ना ने ये बात कह दी थी। जिसके बाद जया भादुड़ी राजेश खन्ना से काफी नाराज हो गई थीं। इसके बाद उन्होंने राजेश खन्ना को दो टूक जवाब भी दे डाला था।

इस लड़के के साथ क्यों घूमती हो? जब राजेश खन्ना ने पूछा सवाल: अमिताभ बच्चन जब जया से मिलने सेट पर आते थे तो उनके जाने के बाद राजेश खन्ना जया के पास पहुंचते थे और अक्सर कहा करते थे कि तुम इस लड़के के साथ क्यों घूमती हो? इस लड़के का कुछ नहीं होने वाला। अपना वक्त इसपर खराब मत करो। राजेश खन्ना उस रोज अमिताभ बच्चन के लिए ये सोचते थे।

राजेश खन्ना को ये बात नहीं थी बर्दाश्त: ऐसे ही एक बार फिल्म की शूटिंग के दौरान जब अमिताभ बच्चन जया से मिलने सेट पर पहुंचे तो राजेश खन्ना अचानक ही बिफर गएथ। उन्होंने उस वक्त अमिताभ को डांटना शुरू कर दिया। राजेश खन्ना को ये बात बर्दाशत नहीं कर पा रही थी कि कल का आया कोई लड़का उनकी एक्ट्रेस से यूं ही मिलने चला आए। जब राजेश खन्ना ने अमिताभ के साथ ऐसा किया तो जया को बहुत गुस्सा आ गया। राजेश खन्ना को जया ने उसी समय इसका जबाव दे दिया।

जया ने राजेश खन्ना को दिया था ऐसा जवाब– आप जिसे आज इतना भला-बुरा कह रहे हैं, देखना एक दिन वो इस इंडस्ट्री पर राज करेगा।    इसके बाद इधर, अमिताभ बच्चन भी शांति से अपना काम कर रहे थे। धीरे धीरे वह फिल्में कर रहे थे और डायरेक्टर्स-प्रोड्यूसर्स का भरोसा जीत रहे थे। राजेश खन्ना उस वक्त अपनी लेटलतीफी के लिए जाने जाते थे। वहीं अमिताभ बच्चन अपनी सिंसिएरिटी के लिए पंसद किए जाने लगे थे।

ऐसे में एक वक्त आया जब अमिताभ बच्चन राजेश खन्ना की फिल्म तक पहुंच गए। राजेश खन्ना की फिल्म ‘आनंद’ में अमिताभ को एंट्री मिल गई। इस फिल्म में काम करने के बाद अमिताभ बच्चन ने अपनी काबिलियत साबित कर दी थी कि आने वाले दिनों में वह इंडस्ट्री में एक ऐसे एक्टर हैं जो कि राजेश खन्ना को कड़ी टक्कर दे सकते हैं।

Next Stories
1 UP में नहीं टोलाबाजी, कट मनी बंगाल में होती है- लाइव डिबेट में बोले पैनलिस्ट तो भड़क गए TMC नेता
2 जमीन बचाने के लिए बैरीकेड्स भी तोड़ने पड़ेंगे- बोले राकेश टिकैत तो लोग पूछने लगे ऐसे सवाल
3 सल्तनत चली गई लेकिन…जब महेश भट्ट ने कर दी बहादुरशाह जफर से राजेश खन्ना की तुलना, वजह भी बताई थी
यह पढ़ा क्या?
X