ताज़ा खबर
 

अपनी मां से एक्टिंग के बारे में बिल्कुल मत पूछना; बेटी ट्विंकल को राजेश खन्ना ने क्यों दी थी ऐसी सलाह?

राजेश खन्ना अपने बेबाक अंदाज के लिए भी जाने जाते थे। एक बार पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने ट्विंकल से कहा, 'मैं जब फिल्मों में आया था तो मेरा कोई गॉडफादर नहीं था। आप खुद करिए, खुद सीखिए... अपनी मां से भी मत पूछिए। मां से पूछेंगी तो कंफ्यूजन होगी।'

राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया (Photo- Indian Express)

बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना ने भले ही अपने करियर में कई हिट फिल्में दी हों, लेकिन आखिरी समय में वह काफी अकेले हो गए थे। इसके बाद उनकी फिल्में लगातार फ्लॉप होना शुरू हो गई थीं। उन्हें काम मिलना बंद हो गया था और इसी दौरान राजेश खन्ना ने अपनी बेटी ट्विंकल खन्ना को भी एक सलाह दी थी। राजेश खन्ना ने कहा था कि अपनी मां से एक्टिंग के बारे में बिल्कुल मत पूछिएगा।

‘काका’ ने ये बाद अपनी बेटी ट्विंकल खन्ना की फिल्म ‘इतिहास’ के प्रमोशन के दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये बात कही थी। राजेश खन्ना से पूछा गया, ‘आप आजकल दिल्ली में रहते हैं। आप अपनी बेटी ट्विंकल को कैसे प्रेरणा देते हैं?’ इसके जवाब में राजेश खन्ना कहते हैं, ‘मैं जब फिल्मों में आया था तो मेरा कोई गॉडफादर नहीं था। आप खुद करिए, खुद सीखिए… अपनी मां से भी मत पूछिए। मां से पूछेंगी तो कंफ्यूजन होगी। आपका डायरेक्टर कैप्टन है उसकी गाइडेंस पर चलिए।’

राजेश खन्ना कहते हैं, ‘मुझे लगता है कि जब आप कठिन परिश्रम करते हैं तो भगवान भी आपको अपना आशीर्वाद देते हैं और ये मेरा पक्का विश्वास है। मेरी बेटी ने और इस फिल्म की पूरी टीम ने अच्छा काम किया है। ये फिल्म अच्छा बिजनेस करेगी।’ साल 1997 में रिलीज हुई फिल्म ‘इतिहास’ में अजय देवगन और ट्विंकल खन्ना की जोड़ी नजर आई थी। निगेटिव लीड रोल में अमरीश पुरी थे। हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी।

अपनी बेटियों को डेटिंग एडवाइज दिया करते थे राजेश खन्ना: राजेश खन्ना की बेटी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके पिता ही थी जिनके हाथ से उन्होंने पहली बार शराब को चखा था। इतना ही नहीं राजेश उन्हें डेटिंग एडवाइज भी दिया करते थे। यहां तक कि कई पार्टीज़ में तो राजेश खन्ना उन्हें सपोर्ट तक करने पहुंच जाया करते थे। ट्विंकल ने बताया था कि वह मेरी मां को अक्सर कहते थे कि मैं (ट्विंकल) मां की तरफ से उन्हें दिया गया सबसे प्यारा तोहफा हूं। ट्विंकल की बहन रिंकी भी कई फिल्मों में नजर आई थीं, लेकिन दोनों का ही एक्टिंग करियर कुछ खास नहीं रहा और बहुत कम समय में दोनों ने फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया।

Next Stories
1 बाज़ीगर के सेट पर शराब के नशे में काजोल पर चीख पड़े थे शाहरुख खान; ऐसा था एक्ट्रेस का रिएक्शन
2 भारत में बिडेन-शी जिनपिंग की सरकार तभी पेट्रोल डीजल 100 के पार- सपा नेता ने पीएम मोदी को सुनाई खरी खोटी
3 फिल्ममेकर ने अर्नब गोस्वामी को शेर बता किया स्वागत, देखें लोग करने लगे कैसे कमेंट
ये पढ़ा क्या?
X