राज कपूर की पत्नी ने अशोक कुमार की एक झलक पाने के लिए उठा लिया था घूंघट, गुस्से में ‘शो मैन’ ने किया था ये काम

राज कपूर ने शादी के बाद से ही अशोक कुमार को कभी माफ नहीं किया। उनके ऐसा करने का कारण उनकी पत्नी कृष्णा कपूर से जुड़ा हुआ है।

ashok kumar, raj kapoor, krishna kapoor,
पत्नी कृष्णा कपूर के कारण राज कपूर ने नहीं किया था अशोक कुमार को माफ (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर अशोक कुमार ने हिंदी सिनेमा में अपनी जबरदस्त पहचान बनाई थी। उन्हें सिनेमा की दुनिया में दादामुनी के नाम से भी जाना जाता था। एक्टिंग में माहिर अशोक कुमार को साल 1988 में दादा साहब फाल्के पुरस्कार से नवाजा गया था। न केवल आम लोग बल्कि कई बॉलीवुड सितारे भी अशोक कुमार के काफी बड़े फैन थे। राज कपूर की पत्नी कृष्णा मल्होत्रा तो अशोक कुमार की इस कदर दीवानी थीं कि उनकी एक झलक पाने के लिए उन्होंने अपना घूंघट तक उठा दिया था।

राज कपूर और अशोक कुमार से जुड़ी इस बात का खुलासा एक्टर की बड़ी बेटी भारती जाफरी ने ‘द क्विंट’ को दिए इंटरव्यू में किया था। एक्टर की बेटी ने इस सिलसिले में कहा था, “राज कपूर और कृष्णा जी की शादी में पापा भी मौजूद थे और जब वह कपल को बधाइयां देने गए तो दुल्हन बनीं कृष्णा जी ने उन्हें देखने के लिए अपना घूंघट उठा लिया था।”

कृष्णा मल्होत्रा के बारे में बात करते हुए भारती जाफरी ने आगे बताया, “पापा को देखते ही उन्होंने कहा, ‘ओह, ये तो अशोक कुमार हैं, मैं बहुत खुश हूं।’ राज कपूर ने इस बात के लिए पापा को कभी माफ नहीं किया, क्योंकि उन्होंने वहां जाकर सारा ध्यान खुद की ओर ही खींच लिया था।”

बता दें कि अशोक कुमार की एक्टिंग को लेकर दिलीप कुमार ने भी तारीफ की थी। उन्होंने कहा था, “जब भी हम कैमरे के सामने होते थे तो यह बिल्कुल एक बॉक्सिंग मैच की तरह होता था। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता था कि कौन जीते, क्योंकि हम दोनों ही जीतते थे। लेकिन उन्होंने फिल्म ‘दीदार’ में अपने एक पंच से मुझे नॉक आउट कर दिया था।”

वहीं राज कपूर और कृष्णा मल्होत्रा की शादी की बात करें तो दोनों साल 1946 में विवाह बंधन में बंधे थे। राज कपूर ने पहली बार कृष्णा मल्होत्रा को रींवा में देखा था। उन्हें देखते ही एक्टर के दिमाग में देवी सरस्वती की छवि आ गई थी, क्योंकि उस वक्त कृष्णा मल्होत्रा सफेद साड़ी पहनकर, बालों में गजरा लगाए सितार बजा रही थीं।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट