ताज़ा खबर
 

राज कपूर और वैजयंती माला के अफेयर से भड़क गई थीं कृष्णा, घर छोड़ बच्चों संग होटल में लगी थीं रहने

राज कपूर और वैजयंती माला के अफेयर से उनकी पत्नी कृष्णा कपूर इस कदर भड़क गई थीं कि उन्होंने एक्टर का घर छोड़ दिया था। वह अपने बच्चों के साथ मुंबई के एक होटल में जाकर रहने लगी थीं।

राज कपूर का घर छोड़ होटल में रहने लगी थीं कृष्णा कपूर (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर राज कपूर का नाम अकसर एक्ट्रेस के साथ जुड़ता रहा है। खासकर नरगिस के साथ अपने अफेयर को लेकर राज कपूर काफी चर्चा में रहे थे। लेकिन राज कपूर, नरगिस दत्त के अलावा एक्ट्रेस वैजयंती माला से भी अपने अफेयर को लेकर चर्चा में रह चुके हैं। उनके इस अफेयर से उनकी पत्नी कृष्णा कपूर इस कदर भड़क गई थीं कि उन्होंने एक्टर का घर छोड़ दिया था। इतना ही नहीं, वह अपने बच्चों के साथ मुंबई के एक होटल में जाकर रहने लगी थीं।

कृष्णा कपूर और राज कपूर से जुड़ी इस बात का खुलासा ऋषि कपूर ने अपनी किताब ‘खुल्लम खुल्ला’ में किया था। इस बारे में ऋषि कपूर ने बताया था कि उनके पिता ने मां कृष्णा कपूर को मनाने की काफी कोशिश की थी, लेकिन जब तक उनकी जिंदगी से वह चैप्टर खत्म नहीं हो गया था तब तक कृष्णा अपने फैसले पर अड़ी हुई थीं।

ऋषि कपूर ने अपनी मां कृष्णा कपूर और पिता राज कपूर के बारे में बात करते हुए कहा, “जब मेरे पिता का नरगिस जी के साथ अफेयर था तो मैं काफी छोटा था। ऐसे में इस चीज ने मुझे ज्यादा प्रभावित नहीं किया। मुझे कुछ याद भी नहीं है कि उस वक्त घर पर आखिर हुआ क्या था।”

ऋषि कपूर ने पिता के बारे में बात करते हुए आगे कहा, “लेकिन मुझे यह बात अच्छे से याद है कि मैं मां के साथ मरीन ड्राइव पर स्थित नटराज होटल में चला गया था, जब मां को पापा और वैजयंतीमाला के अफेयर के बारे में जानकारी हुई थी। मेरी मां ने इस बार उन्हें पूरी तरह से रोकने का फैसला कर लिया था।”

ऋषि कपूर ने अपनी किताब में आगे बताया, “होटल से हम चित्रकूट में स्थित एक अपार्टमेंट में चले गए थे और दो महीने तक वहीं रहे थे। मेरे पिता ने वह अपार्टमेंट मां और हमारे लिए खरीदा था। यह सब उन्होंने मां को वापस पाने के लिए किया था। लेकिन जब तक पिता ने अपनी जिंदगी से वो किस्सा खत्म नहीं कर दिया, मां ने हार नहीं मानी।”

बता दें कि राज कपूर और कृष्णा कपूर को लेकर उनकी बेटी रीमा जैन ने इंटरव्यू दिया था। इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि मेरे पापा के बारे में क्या प्रकाशित हुआ था। लेकिन वह सबसे ज्यादा मां से ही प्यार करते थे।

Next Stories
1 ऐसे हुई थी नेहा मेहता की TMKOC में एंट्री, जानिए इन दिनों क्या कर रहीं पुरानी ‘अंजलि भाभी’?
2 ”मेरी एक गर्लफ्रेंड थी..’ अब तक सिंगल क्यों हैं मीका सिंह? सिंगर ने दलेर मेहंदी के लिए कही थी ये बात..
3 कभी-कभी अक्ल घास चरने चली जाती है- यूपी महिला आयोग की सदस्य के बयान पर भड़के पूर्व IAS
ये पढ़ा क्या?
X