नरगिस से ब्रेकअप के बाद शराब के आदी हो चुके थे राज कपूर, बाथटब में लेटकर रोते थे एक्टर; पत्नी कृष्णा कपूर ने किया था खुलासा

नरगिस से ब्रेकअप के बाद एक्टर राज कपूर बुरी तरह से टूट गए थे। इतना ही नहीं, वह शराब के नशे में बाथटब में लेटकर रोया भी करते थे।

raj kapoor, nargis
एक्टर राज कपूर और एक्ट्रेस नरगिस (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर राज कपूर और एक्ट्रेस नरगिस की जोड़ी को फिल्मों में खूब पसंद किया जाता था। दोनों के काम के तो लोग फैन थे ही, साथ ही उनकी केमिस्ट्री भी खूब पसंद की जाती थी। नरगिस और राज कपूर एक साथ काम करते-करते कहीं न कहीं एक-दूसरे को पसंद करने लगे थे। एक्ट्रेस राज कपूर से शादी भी करना चाहती थीं, हालांकि वह पहले से ही शादी-शुदा थे। लेकिन जब नरगिस से उनका ब्रेकअप हुआ तो एक्टर बुरी तरह से टूट गए थे। इतना ही नहीं, वह शराब के नशे में बाथटब में लेटकर रोया भी करते थे।

राज कपूर से जुड़ी इस बात का खुलासा खुद उनकी पत्नी कृष्णा कपूर ने किया था। बीबीसी हिंदी की रिपोर्ट के मुताबिक राज कपूर की पत्नी कृष्णा कपूर ने बनी रूबेन को बताया था कि एक्टर पर नरगिस से ब्रेकअप का काफी बुरी तरह से असर पड़ा था।

कृष्णा कपूर ने इस बारे में बात करते हुए आगे कहा, “कई रातों तक राज कपूर देर रात घर लौटते थे। उन्होंने बहुत शराब पी रखी होती थी और वह अपने टब में लेटकर बुरी तरह से रोया करते थे। मुझे यह भी मालूम था कि वह नरगिस के लिए रो रहे हैं।”

बता दें कि राज कपूर और नरगिस की मुलाकात फिल्मी अंदाज में हुई थी। दरअसल, ‘रोमियो-जूलियट’ की शूटिंग नरगिस की मां जद्दन बाई महालक्ष्मी स्टूडियो में कर रही थीं, उसकी सुविधाएं जानने के लिए वह उनके घर गए। राज कपूर के घंटी बजाने पर नरगिस वहां आईं और जिस वक्त उन्होंने दरवाजा खोला तो एक्ट्रेस का हाथ बेसन से सना हुआ था।

नरगिस का वह हाथ गलती से उनके बालों पर छू गया, जिससे वहां बेसन लग गया। इस किस्से को राज कपूर ने अपनी ‘बॉबी’ फिल्म में हुबहू उतारा था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जैसे ही राज कपूर को नरगिस और सुनील दत्त की शादी के बारे में पता चला, वह बुरी तरह से टूट चुके थे। इतना ही नहीं, वह अपने आप को जलती सिगरेट से भी दागने लगे थे।

राज कपूर ने साल 1986 में एक इंटरव्यू दिया था, जिसमें उन्होंने नरगिस पर धोखा देने का आरोप लगाते हुए कहा था कि वह उन्हें कभी भी माफ नहीं करेंगे। बता दें कि नरगिस के अलावा राज कपूर का एक्ट्रेस वैज्यंतिमाला के साथ भी नाम जुड़ा था।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।