अमिताभ बच्चन से ICU में मिलने शैंपेन लेकर पहुंचे थे राज कपूर, मुस्कुराते हुए की थी एंट्री; खुद Big B ने सुनाया था किस्सा

अमिताभ बच्चन ने राज कपूर की बायोग्राफी लॉन्च पर बताया था कि वह उनसे आईसीयू में मिलने शैंपेन की बोतल के साथ आए थे।

amitabh bachchan, raj kapoor,
बॉलीवुड के मशहूर एक्टर अमिताभ बच्चन और राज कपूर (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर राज कपूर ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाई है। राज कपूर को उनकी फिल्मों और एक्टिंग के लिए हिंदी सिनेमा का ‘शो मैन’ भी कहा जाता था। राज कपूर का अंदाज कुछ ऐसा था कि वह ‘कुली’ एक्सीडेंट के बाद अमिताभ बच्चन से मिलने पहुंचे थे, लेकिन इस दौरान उनके हाथ में शैंपेन की बोतल थी और चेहरे पर बड़ी सी मुस्कान भी थी। राज कपूर से जुड़ी इस बात का खुलासा खुद अमिताभ बच्चन ने उनकी ऑटोबायोग्राफी लॉन्च के दौरान किया था।

अमिताभ बच्चन ने राज कपूर से जुड़े किस्से को साझा करते हुए कहा था, “कोई भी उनके प्यार को, उनके जिंदगी जीने के अंदाज को मैच नहीं कर सकता था। जो कि उनके काम में भी झलकता था। मुझे याद है कि जब मैं ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती था तो वह मुस्कुराते हुए आईसीयू में आए थे। राज कपूर के हाथ में शैंपेन की बोतल भी थी।”

अमिताभ बच्चन ने बताया कि हमारे अच्छे स्वास्थ्य का जश्न मनाते हुए राज कपूर ने कहा, “इस बोतल के साथ हमें प्यार के जहाज को एक बार फिर से लॉन्च करना चाहिए।” बता दें कि ‘कूली’ फिल्म की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन के साथ हादसा हो गया था। उनकी हालत इस कदर खराब हो गई थी कि डॉक्टरों ने अमिताभ बच्चन को ‘क्लीनिकली डेड’ घोषित कर दिया था और उम्मीदें तक छोड़ दी थीं।

इसके अलावा अमिताभ बच्चन ने राज कपूर से जुड़ा एक और किस्सा भी सुनाया था। बिग बी ने बताया था कि एक इवेंट के लिए दोनों ताशकंत में साथ थे और इवेंट के आयोजनकर्ताओं ने उनसे गाना गाने के लिए कहा। लेकिन इस बीच उन्होंने ‘सारे जहां से अच्छा हिंदोस्तां हमारा’ गाना गाया था।

अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड के शो मैन के बारे में बात करते हुए आगे कहा था, “राज कपूर का नाम एक ही शब्द का प्रतीक था, वो है भारत। दुनिया के किसी भी कोने में चले जाओ, आपकी खुद की भारतीय पहचान भी उनके नाम से पहचानी जाती है। उनसे जुड़ी किसी भी घटना का वर्णन करना बहुत मुश्किल है।”

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
अंग प्रदर्शन के अलावा बहुत कुछ दिखाने का पूनम पांडे का वादा
अपडेट