राज कपूर और नरगिस की इस बात ने वैजयंती माला को पहुंचाया था दुख, एक्ट्रेस ने खुद किया था बयां

वैजयंती माला ने बताया था कि उनकी फेवरेट एक्ट्रेस नरगिस हुआ करती थीं। लेकिन वैजयंती माला की उनके साथ पहली मुलाकात बहुत अजीब रही।

Raj Kapoor, Nargis, Vyjayanthimala, Entertainment News,
हिंदी सिनेम की दिग्गज अदाकारा वैजयंती माला (फोटो सोर्स- शेमारो वी़डियो)

वैजयंती माला हिंदी सिनेम की दिग्गज अदाकारा रहीं। उन्होंने एक्टिंग के अलावा शुरुआती दौर में बतौर डांस कोरियोग्राफर भी काम किया। तो वहीं देर बाद वैजयंती माला ने बतौर प्रोड्यूसर भी इंडस्ट्री में काम किया। एक्ट्रेस वैजयंती माला ने साल 2007 में अपनी किताब बॉन्डिंग: अ मेमॉर में एक घटना का जिक्र किया था। वैजयंती माला ने बताया था कि उनकी फेवरेट एक्ट्रेस नरगिस हुआ करती थीं। लेकिन वैजयंती माला की उनके साथ पहली मुलाकात बहुत अजीब रही। वैजयंती माला ने बताया था कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि नरगिस से उनका ऐसे मिलना होगा।

अपनी आत्मकथा में वैजयंती माला ने बताया था कि – दिल्ली में एक इवेंट था जिसमें बड़े बड़े सितारे जैसे सुरैया, नरगिस और राज कपूर शामिल थे। मैं पहली बार इस तरह से इंडस्ट्री के किसी इवेंट में शामिल हुई थी। मेरे लिए सब नया था। लोगों से बातचीत के बाद हमें एक ग्रुप फोटो देना था। इस बीच कुछ लोग दौड़कर मेरे पास आए और मुझसे ऑटोग्राफ मांगने लगे। उस वक्त मैंने नरगिस को राजकपूर से ये कहते सुना कि वह मेरे पास आकर कहें कि मैं ऑटोग्राफ न दूं। ये बात अपने साथ लेकर राज कपूर मेरे पास आए और साइन न करने को कहने लगे। मैंने उनकी बात पर अपना सिर हिला दिया। यह राज कपूर और नरगिस संग मेरी पहली मुलाकात थी।

ऐसे ही एक किस्से का अन्नू कपूर ने भी अपने रेडियो शो पर जिक्र किया था। अन्नू कपूर ने बताया था नरगिस ने वैजयंती माला का सरेआम अपमान किया था। दरअसल, वैजयंती माला बहुत लंबी थीं। ऐसे में जब उस इवेंट में ग्रुप फोटो के लिए सब साथ खड़े हुए तो नरगिस ने वैजयंती माला के लिए कहा था कि वैजयंती बहुत लंबी है, एक दम खंबे के जैसी। ये सुनकर वैजयंती माला को बहुत बुरा लगा था। ऐसे में ने अपनी हाइट छोटी दिखाने के लिए अपने घुटने मोड़ लिए थे।

जब वह घर वापस आईं तो इस वाकया को उन्होंने अपनी मां के साथ साझा किया। तब वैजयंती माला की मां ने उन्हें कहा कि वह औरों की बात पर ध्यान न दें और अपने लक्ष्य को साधें। साफ दिल से काम करें। तुम्हारी तरफ से जवाब वक्त देगा। इसके बाद वैजयंती माला की फिल्म ‘बहार’ और फिर ‘नागिन’ आई, जिसने एक्ट्रेस को खूब सफलता हासिल कराई।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट