ताज़ा खबर
 

कोई भारतीय भारत की सुपारी क्यों लेगा? संबित पात्रा से पूछा गया सवाल तो बोले, ‘चीन कर रहा गांधी परिवार का इस्तेमाल’

कोरोना महामारी के मद्देनजर राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चिट्ठी लिखी है। इस पर संबित पात्रा ने कहा कि चीन से फैले इस वायरस पर उसे प्रोटेक्टिव शील्ड की जरूरत है और गांधी परिवार वही कर रहा है।

राहुल गांधी ने PM को चिट्ठी लिखी है जिस पर संबित पात्रा ने टिप्पणी की है (Photo-Indian Express/File)

देश में कोरोना महामारी के मद्देनजर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चिट्ठी लिखी है जिसमें उन्होंने केंद्र की आलोचना के साथ ही कई सुझाव भी दिए हैं। राहुल गांधी ने अपने पत्र में लिखा कि कोरोना महामारी की सुनामी देश को बर्बाद कर रही है और उन्हें बाध्य होकर पत्र लिखना पड़ रहा है। राहुल गांधी ने अपने पत्र में यह भी लिखा कि अनियंत्रित हुई कोरोना महामारी को उसके हालात पर छोड़ दिया गया तो यह न केवल हमारे देश के लोगों का जीवन समाप्त करेगी बल्कि बाकी दुनिया के लिए भी खतरा बनेगी। राहुल गांधी के इस पत्र पर सियासी घमासान भी खूब देखने को मिल रहा है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने राहुल गांधी और उनके परिवार पर चीन से मिले होने का आरोप लगाया है।

जी न्यूज के डिबेट शो, ‘ताल ठोक के’ पर बोलते हुए संबित पात्रा ने कहा कि चीन हर देश में कुछ बड़े राजनेताओं को अपने कब्जे में लेकर विश्व में एक नैरेटिव सेट करता है। पात्रा ने कहा कि चीन से फैले इस वायरस पर उसे प्रोटेक्टिव शील्ड की जरूरत है और वही गांधी परिवार कर रहा है।

संबित पात्रा ने कहा, ‘चीन ने कई देशों में बड़े- बड़े राजनीतिक घराने.. केवल हमारे देश में नहीं, अमेरिका, रूस सब जगह… जो बड़े राजनीतिक घराने होते हैं उनको मुट्ठी में लेकर चीन बैठता है। कई चीजों से मदद करता है ताकि उसके नैरेटिव को कोई न पंचर कर दे। आज चीन को प्रोटेक्टिव शील्ड की जरूरत है कि कोई न कहे कोरोनावायरस चीन से आया है और देखिए किस प्रकार हमारे देश में विपक्ष का जो नेता कह रहा है कि भविष्य में विश्व के संकट का कारण इंडिया बनेगा, जीनोम सीक्वेंसिंग के माध्यम से।’

 

संबित पात्रा ने आगे कहा, ‘मुझे लगता है कहीं न कहीं अगर भारत के विपक्ष का नेता ही ये बात कह देगा तो चीन को किसी की जरूरत नहीं होगी।’ उनके इस बात पर शो के एंकर अमन गुप्ता ने कहा, ‘मैं आपसे पूछना चाहता हूं संबित.. मुझे नहीं भरोसा होता कि कोई भारतीय भारत की सुपारी क्यों लेगा? उसका तो नुकसान होगा न। अगर पूरी दुनिया में भारत का कद घटेगा तो ऐसा नहीं कि राहुल गांधी का कद बढ़ जाएगा।’

 

डिबेट के दौरान संबित पात्रा ने कहा कि चीन गांधी परिवार का इस्तेमाल कर रहा है। वो बोले, ‘हर देश में कोई राजनीतिक परिवार चीन ने अपनी मुट्ठी में रखा है और ये उनका युद्ध का तरीका है। कहीं ना कहीं जिस प्रकार से उन्होंने गांधी परिवार का इस्तेमाल किया है वो आज खुलकर आ रहा है, गांधी परिवार को बदले में क्या मिलेगा वो आप भी जानते हैं।

Next Stories
1 नरगिस के मन में आने लगा था आत्महत्या का ख्याल, सुनील दत्त ने ऐसे संभाली थी बात; किताब में दावा
2 बात तो आप भी मन की ही करते हो- CM हेमंत सोरेन ने PM मोदी पर ‘मन की बात’ को लेकर कसा तंज, पत्रकार ने दिया करारा जवाब
3 किसी कांग्रेसी का सर्टिफिकेट नहीं चाहिए- सुप्रिया श्रीनेत ने PM मोदी पर कसा तंज तो बोल पड़े फिल्म निर्माता
ये पढ़ा क्या?
X