ताज़ा खबर
 

हमें राजनीति में लाकर बीच में छोड़ दिया- कांग्रेस पर बिफर पड़ी थीं जया बच्चन; राहुल गांधी ने ऐसे दिया था ज़वाब

फिर अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन राजनीति में आ गई। उन्होंने समाजवादी पार्टी के साथ अपना सियासी करियर शुरू किया लेकिन गांधी परिवार से तल्खी खत्म नहीं हुई।

राहुल गांधी और जया बच्चन (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

इलाहाबाद की गलियों से शुरू हुई गांधी-परिवार की दोस्ती दिल्ली के सियासी गलियारों तक जारी रही। राजीव गांधी के कहने पर अमिताभ बच्चन राजनीति के अखाड़े में उतरे और साल 1984 में इलाहाबाद सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ा। इस चुनाव में वे हेमवतीनंदन बहुगुणा को करीब पौने 2 लाख वोट से हराकर संसद में पहुंचे।

हालांकि कुछ साल के अंदर ही अमिताभ बच्चन ने राजनीति से तौबा भी कर ली। ऐसा कहा गया कि बोफोर्स घोटाले में नाम घसीटने के बाद उन्होंने राजनीति से दूरी बनाना उचित समझा। ऐसी खबरें भी आईं कि अमिताभ बच्चन जब आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे तब गांधी परिवार की तरफ से मदद की पहल नहीं की गई।

बाद में अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन राजनीति में आ गई। उन्होंने समाजवादी पार्टी के साथ अपना सियासी करियर शुरू किया लेकिन गांधी परिवार से तल्खी खत्म नहीं हुई। साल 2004 में एक चुनावी सभा के दौरान जया बच्चन ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला था।

‘वह लोग धोखा देने के लिए मशहूर’: तब जया बच्चन ने कहा था कि ‘जो हमें राजनीति में लेकर आए वह हमें बीच में ही छोड़ दिए। उन्होंने हमारा साथ तब छोड़ा जब हम मुश्किल में थे। वो लोग, लोगों को धोखा देने के लिए मशहूर हैं।’ जया का निशाना कांग्रेस की तरफ था।

राहुल गांधी ने यूं दिया था ज़वाब : तब राहुल गांधी ने जया बच्चन की इस बात पर पलटवार किया था। एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक राहुल गांधी ने दो टूक कहा था कि बच्चन परिवार झूठ बोल रहा है। उन्होंने कहा था कि आखिर यह सब आरोप इतने साल बाद क्यों लगाए जा रहे हैं। अमिताभ राजनीति में करीब दो दशक पहले आए थे, लेकिन उन्होंने अपना पाला बदल लिया।

राहुल गांधी यहीं नहीं रुके थे। उन्होंने कहा था कि जो लोग गांधी परिवार को जानते हैं, वो यह बात भी बखूबी जानते हैं कि हम कभी किसी को धोखा नहीं देते हैं। लोग यह भी जानते हैं कि किसने किसको धोखा दिया है।

Next Stories
1 लग्जरी गाड़ियों में ही चला करते थे राजेश खन्ना, लेकिन डायरेक्टर ने भेज दी थी टैक्सी, कुछ ऐसा था काका का रिएक्शन
2 ‘जमानत’ में अमिताभ बच्चन ने पहना था इतना महंगा चश्मा, इनकम टैक्स की टीम पड़ गई थी पीछे
3 तीन महीनों में तलाक हो जाएगा क्योंकि वो तो.. शक्ति कपूर की शादी के बाद अख़बारों में छपी ये बातें; खुद किया था खुलासा
ये पढ़ा क्या?
X