राहुल गांधी सिर्फ कॉमेडियन के साथ काम कर सकते हैं- कैप्टन अमरिंदर के इस्तीफे पर बोले बॉलीवुड फिल्ममेकर

कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे पर बॉलीवुड फिल्ममेकर ने राहुल गांधी को घेरा है।

Rahul Gandhi, Ashoke Pandit, अशोक पंडित,
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी पूरी कैबिनेट के साथ मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। (फोटो सोर्स -फाइल फोटो)

पंजाब की सियासत में उठा-पटक के बीच फिल्ममेकर अशोक पंडित ने राहुल गांधी पर चुटकी ली है। अशोक पंडित ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे का जिक्र करते हुए तंज कसा और लिखा कि अमरिंदर सिंह के इस्तीफे से ये साफ होता है कि राहुल गांधी सिर्फ बुरे कॉमेडियन्स के साथ ही काम कर सकते हैं। उधर, वरिष्ठ पत्रकार पुण्य प्रसून बाजपेयी ने भी एक पोस्ट किया और कटाक्ष करते दिखे।

बाजपेयी ने लिखा, ‘क्या कपिल शर्मा का शो मुबंई से पंजाब से शिफ्ट होगा?’ उधर, रणनीतिक विचारक और लेखक ब्रम्हा चेलानी ने लिखा, ‘राष्ट्रीय दृष्टि और कद के भारत के इकलौते मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह कांग्रेस में मां-बेटी-बेटे की तिकड़ी के जहरीले एकाधिकार का शिकार हो गए हैं। कैप्टन अमरिंदर दलगत राजनीति से ऊपर उठकर राष्ट्रीय सुरक्षा के तमाम मुद्दों, जैसे- करतारपुर कॉरिडोर आदि पर बोलते रहे हैं।

ज्ञात हो, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी पूरी कैबिनेट के साथ मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। इस्तीफे के बाद चरणजीत सिंह चन्नी नए मुख्यमंत्री बने हैं। वे सूबे के पहले दलित सीएम होंगे।

आपको बता दें कि पंजाब में बीते कई महीनों से कांग्रेस के अंदर कलह चल रही थी। नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाए जाने के बाद से अमरिंदर सिंह की नाराजगी और बढ़ गई थी। वहीं नवजोत सिंह सिद्धू भी कैप्टन अमरिंदर पर लगातार निशाने साधने दिख रहे थे।

राज्यपाल को इस्तीफा सौंपने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा था कि ‘मैं बातचीत के लहजे से अपमानित महसूस करता था। मैंने सुबह कांग्रेस अध्यक्ष को अपने इस्तीफे की सूचना दे दी थी। उन्होंने कहा था कि बार-बार विधायकों के साथ बैठक की जाती थी। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आगे था कि- ‘मैं अब भी कांग्रेस में हूं। मैंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया है। फ्यूचर पॉलिटिक्स हमेशा एक विकल्प होती है और जब मुझे मौका मिलेगा मैं उसका इस्तेमाल करूंगा।’

सिद्धू ने दिया था चन्नी के नाम पर जोर: खबरों के मुताबिक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने चन्नी के नाम पर काफी जोर दिया था। उनकी पैरवी के बाद राहुल गांधी ने दिल्ली में गहन सोच विचार के बाद चन्नी के नाम को मंजूरी दी।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
Padma Awards 2016: पद्म भूषण मिलने की खबर आते ही TWITTER पर आड़े हाथों लिए गए अनुपम खेरpadma awards 2016, anumpam kher on twitter. republic day
अपडेट