ताज़ा खबर
 

Box Office: ‘Race 3’ की ग्रैंड ओपनिंग से पहले भी ईद पर इन फिल्मों से धमाल मचा चुके हैं ‘भाईजान’

Race 3 Day 4 Box Office Collection Day 4: हाल ही में सलमान खान अपनी फिल्म 'रेस 3' से चारों तरफ चर्चा में हैं। सलमान की ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल का प्रदर्शन कर रही है। रेस 3 3 दिन के अंदर 100 करोड़ रुपए का आंकड़ा जुटाने में कामयाब साबित हुई है।

Author June 19, 2018 7:54 PM
बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान

Race 3 Box Office Collection Day 4: हाल ही में सलमान खान अपनी फिल्म ‘रेस 3’ से चारों तरफ चर्चा में हैं। सलमान की ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल का प्रदर्शन कर रही है। रेस 3 3 दिन के अंदर 100 करोड़ रुपए का आंकड़ा जुटाने में कामयाब साबित हुई है। यानी फिल्म 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई है। आपतो बता दें, यह कोई पहली बार नहीं है जब सलमान की कोई फिल्म ईद के मौके पर रिलीज हुई हो और फिल्म ताबड़कोड़ कमाई करने में कामयाब हुई हो। इससे पहले भी सलमान खान की फिल्में ये रिकॉर्ड बना चुकी है। साल 2009 में आई सलमान खान की फिल्म ‘वॉन्टेड’ से ये सिलसिला शुरू हुआ। जी हां, इसके बाद सलमान की दबंग, किक और बजरंगी भाईजान ने बड़े पर्दे पर तहलका मचाया।

दबंग 2010: सलमान हर ईद पर अपने फैन्स के लिए कुछ न कुछ खास करते हैं। इस बार सलमान खान अपने चाहने वालों के लिए ‘रेस 3’ लाए। वहीं बदले में सलमान के फैन्स ने भी थिएटर में जाकर उन्हें खूब सारा प्यार और सपोर्ट दिया। इसके चलते सलमान की फिल्म अपने ओपनिंग वीकेंड में ही 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई। साल 2010 में सलमान की फिल्म ‘दबंग’ आई थी। फिल्म में सलमान का चुलबुल पांडे वाला चुलबुला अंदाज उनके चाहने वालों को खूब पसंद आया। अरबाज खान के प्रोडक्शन में बनी इस फिल्म को दर्शकों ने खूब सराहा। इस फिल्म से सोनाक्षी सिन्हा फिल्मी दुनिया में कदम रखा। ओपनिंग डे पर फिल्म ने 14.50 करोड़ रुपए की कमाई की थी। जल्द ही फिल्म 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई थी।

Read Also: Race 3 Box Office Collection Day 4

बॉडीगार्ड 2011: साल 2011 में सलमान खान बड़े पर्दे पर रोमांटिक ड्रामा के साथ दर्शकों के सामने पेश हुए। फिल्म में सलमान के अपोजिट करीना कपूर थीं। करीना और सलमान की जोड़ी को बड़े पर्दे पर खूब पसंद किया गया। अतुल अग्निहोत्री के प्रोडक्शन में बनी फिल्म बॉडीगार्ड में सलमान लवली सिंह बन कर फैन्स के सामने आए। हेजल, महेश मांजरेकर और राज बब्बर स्टारर इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस में ओपनिंग डे में धमाल मचा दिया। फिल्म ने पहले दिन में 21.60 करोड़ की कमाई की थी। वहीं फिल्म ने 148 करोड़ रुपए कमाए थे।

एक था टाइगर 2013: साल 2013 में सलमान खान टाइगर बनकर ‘एक था टाइगर’ में फैन्स के सामने आए। फिल्म में सलमान के अपोजिट कैटरीना कैफ थी। फिल्म के गाने भी सुपरहिट साबित हुए। फिल्म ने ओपनिंग डे में 32.93 करोड़ रुपए की कमाई की। वहीं फिल्म ने 198.78 करोड़ रुपए कमाए। वहीं फिल्म का सीक्वल साल 2017 में सामने आया- टाइगर जिंदा है के रूप में।

किक 2014: साल 2014 में सलमान खान फिल्म ‘किक’ के साथ लौटे। फिल्म में सलमान के अपोजिट जैकलीन फर्नांडीज थीं। इसके अलावा फिल्म में रणदीप हुड्डा और नवाजुद्दीन सिद्दीकी थी थे। फिल्म ने अपने ओपनिंग डे पर 26.40 करोड़ रुपए की कमाई की थी। यह फिल्म साल 2014 की पहली ऐसी फिल्म बनी जिसने ओपनिंग डे पर सबसे ज्यादा कमाई की। इस फिल्म का डोमास्टिक कलेक्शन 231.85 करोड़ रुपए का रहा। यह फिल्म तमिल सुपरहिट फिल्म का रिमेक थी, जो कि साल 2009 में आई थी।

बजरंगी भाईजान 2015 : सलमान साल 2015 में ईद के मौके पर अपने फैन्स के सामने बजरंगी भाईजान बनकर आए। फिल्म ने ओपनिंग डे पर 27.25 करोड़ रुपए की कमाई की थी। फिल्म में सलमान ने पवन कुमार का किरदार निभाया था जो दर्शकों के दिलों को छू गया था। फिल्म की टोटल कमाई 320.34 करोड़ रही

सुल्तान 2016: साल 2016 में सलमान खान एक नए अवतार में फैन्स के सामने आए। सलमान इस बार पहलवान बनकर दर्शकों के दिलों को जीतने के लिए आए। अली अब्बास जफर की फिल्म सुल्तान ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल की कमाई की। अपने ओपनिंग डे पर फिल्म ने 36.54 करोड़ रुपए की कमाई की। फिल्म ने सिर्फ भारत में ही रिकॉर्डतोड़ कमाई नहीं की, बल्कि दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस में धूम मचाई। यह फिल्म 4500 स्क्रीन्स पर जारी की गई थी। वहीं दूसरे देशों में कुछ 1000 स्क्रीन्स पर फिल्म रिलीज हुई थी। रिपोर्ट्स के अनुसार सलमान की इस फिल्म की सबसे ज्यादा एडवांस्ड बुकिंग की गई थीं। फिल्म ने अपने 5 दिन के अंदर 150-175 करोड़ रुपए कमाए थे। वहीं फिल्म ने बॉक्स ऑफिस में टोटल कमाई 300.45 करोड़ रुपए की की थी।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App