ताज़ा खबर
 

राजी: इस जासूस का किरदार निभा रहीं आलिया भट्ट, जानिए सहमत की असली कहानी

यह कहानी एक सच्ची घटना पर आधारित है। क्या आप जानते हैं कि कौन है 'सहमत'?, क्या है 'सहमत' की असली कहानी? फिल्म में आलिया 'सहमत' का किरदार निभा रही हैं, जो कि एक भारतीय जासूस होती हैं।

Raazi, meghna gulza directed movie Raazi, meghna gulza, alia bhatt playing sehmat, alia in the film raazi, know more about sehmat, who was the personality sehmat, entertainment news, bollywood news, television news, entertainment news, entertainment news, bollywood news, television news, entertainment newsफिल्म ‘राजी’ में सहमत बनीं आलिया

आलिया भट्ट स्टारर फिल्म ‘राजी’ इस वक्त चर्चा का विषय बनी हुई है। मेघना गुलजार के निर्देशन में बनी फिल्म ‘राजी’ के ट्रेलर में आलिया एक भारतीय जासूस का किरदार अदा कर रही हैं। अलिया ने इस खास और हटकर किरदार को स्वीकार कर एक बार फिर से साबित कर दिया है कि वह सिर्फ खूबसूरत ही नहीं खूबसूरती से कुछ ज्यादा बढ़कर हैं। यह कहानी एक सच्ची घटना पर आधारित है।

क्या आप जानते हैं कि कौन है ‘सहमत’?, क्या है ‘सहमत’ की असली कहानी? फिल्म में आलिया ‘सहमत’ का किरदार निभा रही हैं, जो कि एक भारतीय जासूस होती हैं, इसके लिए उन्हें पाकिस्तान के एक ऑफिसर के साथ ब्याह दिया जाता है। सहमत एक कश्मीरी लड़की है, जो एक पाकिस्तानी ऑफिसर से शादी कर इंडियन आर्म फोर्स के लिए सूचना इकट्टा करती है। साल 1971 में जब पाकिस्तान ‘INS Viraat’ पर अटैक करने का प्लान बना रहा था, उस वक्त देश की एक होनहार लड़की अकेले पाकिस्तान जाकर ये जानकारी लाई थी। वह कोई और नहीं ‘सहमत’ ही थीं।

https://www.instagram.com/p/BhY9P2MDNAd/?

यह फिल्म हरिंदर सिक्का की बेस्ट सेलर बुक ‘कॉलिंग सहमत’ पर आधारित है। यह फिल्म असल जिंदगी के नीडर किरदार को सामने लेकर आई है। जो देश के लिए जानकारी इकट्ठा करने के लिए एक पाकिस्तानी ऑफिसर से शादी करती है साथ ही हर महत्वपूर्ण सूचना इंडियन आर्म फोर्स को उपलब्ध कराती है। सही मायनो में सहमत भारतीय जासूस बन कर देश को प्रोटेक्ट करती हैं। सिक्का की किताब में जिक्र है कि कारगिल वॉर के वक्त पत्रकार को पता चला था कि कश्मीर की कई ऐसी महिलाएं हैं जो देश के लिए जान जोखिम में डाल कर सहमत की तरह की सेंसिटेव इनफॉर्मेशन देश के लिए ला रही हैं और आर्मी को दे रही हैं।

द हिंदू के अनुसार, हरिंदर बताते हैं, ‘मैंने जाना कि सहमत के पिता कैसे थे। वह कश्मीर के रईस बिजनेसमैन थे। उन्होंने अपनी बेटी को यह खतरनाक काम करने के लिए प्रेरित किया था। यह देशभक्ति का कड़ा इम्तिहान था।’मेघना गुलजार अब तक कई बहतरीन फिल्में बना चुकी हैं। लिरिसिस्ट गुलजार और दिग्गज अदाकारा राखी की बेटी मेघना गुलजार साल 2002 में आई फिल्म ‘फिलहाल’ और साल 2015 में आई फिल्म ‘तलवार’ में अपनी काबीलियत दिखा चुकी हैं। इस बार मेघना बायोपिक ‘राजी’ लेकर आ रही हैं।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 क्‍यों नहीं आएगा कप‍िल शर्मा का फैमि‍ली टाइम व‍िद कप‍िल- कॉमेड‍ियन ने तोड़ी चुप्‍पी
2 रैपर ‘स्लोचीता’ से शादी करेंगी मसान की एक्ट्रेस श्वेता त्रिपाठी
3 जब अक्षय ने बताया- मेरी तो क्या, ट्विंकल के आगे डॉक्टर की भी नहीं चलती…
आज का राशिफल
X