राजकुमार की शान की खातिर शर्मिला टैगोर ने दी थी कुर्बानी, बिना एसी की कार में किया था सफर; दिलचस्प है किस्सा

बॉलीवुड एक्टर राजकुमार के कारण एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर को बिना एसी की कार में भी शीशा बंद करके बैठना पड़ा था।

sharmila tagore, raaj kumar
शर्मिला टैगोर को राजकुमार की खातिर देनी पड़ी थी कुर्बानी (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर राजकुमार ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाई थी। राजकुमार ने फिल्म ‘रंगीली’ से सिनेमा की दुनिया में कदम रखा था और इसके बाद वह कई हिट फिल्मों में भी नजर आए। राजकुमार फिल्मों में अपने स्टाइल के लिए खूब जाने जाते थे। अपने हेयर स्टाइल के लिए वह अकसर विग लगाया करते थे। लेकिन उनके इस विग के लिए बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर को बड़ी कीमत चुकानी पड़ी थी। इतना ही नहीं, उन्हें राजकुमार की शान की खातिर बिना एसी की कार में भी सफर करना पड़ा था।

राजकुमार से जुड़ी इस बात का खुलासा खुद शर्मिला टैगोर ने टेलीग्राफ को दिए इंटरव्यू में किया था। शर्मिला टैगोर ने फिल्म ‘वक्त’ में राजकुमार, शशि कपूर, बलराज साहनी, साधना और सुनील दत्त के साथ काम किया था। उन्हें एक सीक्वेंस के लिए कार में सफर करना था, लेकिन वह इसकी खिड़कियां नहीं खोल सकती थीं।

शर्मिला टैगोर ने राजकुमार से जुड़ा किस्सा साझा करते हुए कहा था, “मुझे याद है कि मुझे सीक्वेंस की शूटिंग के लिए राजकुमार के साथ नैनिताल जाना था। वह जाहिर तौर पर विग पहना करते थे, उसे बचाने के लिए उन्होंने सिर पर रुमाल बिल्कुल टाइट बांध लिया था। इसी वजह से हम कार की खिड़की का शीशा भी नीचे नहीं कर पाए थे।”

शर्मिला टैगोर ने राजकुमार के बारे में बात करते हुए आगे कहा था, “उन दिनों में कोई भी कार एसी वाली नहीं होती थी। उनकी विग नीचे न गिरे, इसके लिए हमें बड़ी कीमत चुकानी पड़ी थी।” बता दें कि राजकुमार का स्टाइल बिल्कुल हटकर हुआ करता था। उनके बेटे पुरु राजकुमार ने ‘मेंस वर्ल्ड इंडिया’ को दिए इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें इस बात से फर्क नहीं पड़ता था कि उनके कपड़े डिजाइनर हैं या नहीं।

पुरु राजकुमार ने अपने इंटरव्यू में राजकुमार के बारे में बात करते हुए कहा था, “रेडीमेड कपड़े उनके लिए बिल्कुल भी नहीं थे। अगर वह ऐसे कपड़े चुनते भी थे तो उसमें भी वह अपने हिसाब से बदलाव कराया करते थे। वह कपड़ों को खरीद कर उसे अपने टेलर से सिलवाया करते थे। उन्हें ब्रांड से कोई फर्क नहीं पड़ता था।”

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।