ताज़ा खबर
 

राजकुमार ने आखिर क्यों गोविंदा की शर्ट को फाड़ बना दिया था रुमाल

राज कुमार को उनकी एक्टिंग के लिए तो जाना ही जाता था, लेकिन इसके साथ ही वह अपने दमदार डायलॉग्स के लिए भी फैंस के बीच मशहूर थे।

बॉलीवुड एक्टर राजकुमार ने अपने करियर में करीब 50 फिल्मों में काम किया है।

जानी…हम तुम्हें मारेंगे और जरूर मारेंगे, पर बंदूक भी हमारी होगी और गोली भी हमारी होगी और वह वक्त भी हमारा होगा। फिल्म सौदागर का ये वाला डायलॉग तो आपने सुना ही होगा। बॉलीवुड एक्टर राजकुमार ने अपने करियर में करीब 50 फिल्मों में काम किया है। राज कुमार को उनकी एक्टिंग के लिए तो जाना ही जाता था, लेकिन इसके साथ ही वह अपने दमदार डायलॉग्स के लिए भी फैंस के बीच मशहूर थे। सौदागर, तिरंगा, मरते दम तक, बेताज बादशाह, पाकीजा, राजतिलक और वक्त जैसी फिल्मों में राजकुमार ने शानदार अभिनय कर सभी को अपना दीवाना बना लिया। आज भी उनके बोलने के स्टाइल को लोग मिस करते हैं। एक बार राजकुमार गोविंदा के साथ फिल्म जंगबाज की शूटिंग कर रहे थे। तभी उन्होंने गोविंदा ने जो शर्ट पहनी थी उसकी तारीफ कर दी। राज कुमार ने उनसे कहा, “यार तुम्हारी शर्ट बहुत शानदार है। यह बात सुनते ही गोविंदा बहुत खुश हुए और अपनी शर्ट उन्हें दे दी।

गोविंदा ये सोचकर खुश हो रहे थे कि राजकुमार उनकी शर्ट को पहनेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। दो दिन बाद जब राजकुमार के साथ फिल्म शूचट करने के लिए गोविंदा सेट पर आए तो उन्होंने देखा कि जो शर्ट उन्होंने राजकुमार को पहनने के लिए दी थी। राजकुमार ने उसको रुमाल बनाकर अपनी जेब में रखा हुआ है। ये देखकर गोविंदा हैरान रह गए। राजकुमार उनसे सीनियर एक्टर थे, इसी वजह से उन्होंने ऐसा करने के पीछे की वजह पूछना जरूरी नहीं समझा।

आपको बता दें कि राजकुमार फिल्मों में आने से पहले मुंबई के एक पुलिस स्टेशन में थानेदार की नौकरी करते थे। एक दिन डायरेक्टर बलदेव दुबे का उनसे मिलना हुआ और वह राजकुमार के बात करने के स्टाइल से काफी प्रभावित हुए। इसके बाद उन्होंने राजकुमार को अपनी फिल्म में काम करने का ऑफर दिया और इस तरह से थानेदार से बॉलीवुड के राजकुमार बन गए राजकुमार।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App