मिथुन चक्रवर्ती को अपनी फ़िल्म में देख राजकुमार ने रुकवा दी थी शूटिंग, डायरेक्टर पर हो गए थे आग बबूला; जानिये फिर क्या हुआ

जब राजकुमार की फिल्म गलियों का बादशाह बन रही थी तब वो मिथुन की कास्टिंग से डायरेक्टर पर खूब नाराज़ हुए थे। उन्होंने निर्देशक से कहा कि एक स्ट्रगलर को उनकी फ़िल्म के छोटे रोल के लिए भी क्यों कास्ट किया गया है।

raaj kumar, mithun chakraborty, raaj kumar life storyराजकुमार नहीं चाहते थे कि उनकी फिल्म में मिथुन काम करें (File Photo)

हिंदी फिल्म जगत में राजकुमार अपने फिल्मों के लिए तो जाने ही जाते हैं साथ ही वो अपने अक्खड़पन और बड़बोलेपन के लिए भी खूब मशहूर हुए। उन्हें फर्क नहीं पड़ता था कि वो किससे बात कर रहे हैं, बड़े से बड़े निर्देशक के मुंह पर कुछ भी बोल दिया करते थे। वो फिल्में भी ऐसी करते थे जिनमें उन्हें लीड रोल मिली हों। मल्टीस्टारर फिल्मों में भी उनके किरदार को सबसे महत्वपूर्ण बनाया जाता था तभी वो काम करने के लिए राजी होते थे। वहीं अपनी फिल्म में वो बड़े कलाकार को ही काम करते देखना चाहते थे। जब उनकी फिल्म गलियों का बादशाह बन रही थी और मिथुन उस फिल्म में एक छोटा सा रोल कर रहे थे तब वो मिथुन जैसे न्यूकमर की कास्टिंग से डायरेक्टर पर खूब नाराज़ हुए थे।

मिथुन चक्रवर्ती उन दिनों बॉलीवुड में नए ही आए थे और उन्हें पहली बार राजकुमार जैसे बड़े स्टार के साथ काम करने का मौका मिल रहा था। वो फिल्म की शूटिंग के पहले दिन वक्त से सेट पर जा पहुंचे। जब राजकुमार ने मिथुन को देखा तो उन्होंने फिल्म की शूटिंग रुकवा दी। डायरेक्टर शेर जंग सिंह ने राजकुमार से इसका कारण पूछा तो वो डायरेक्टर पर ही आगबबूला हो गए।

उन्होंने निर्देशक से कहा कि एक स्ट्रगलर को उनकी फ़िल्म के छोटे रोल के लिए भी क्यों कास्ट किया गया है। राजकुमार मिथुन चक्रवर्ती को अपनी फिल्म में नहीं देखना चाहते थे क्योंकि उन्हें लगता था कि मिथुन कभी अच्छा काम नहीं कर पाएंगे। मिथुन चक्रवर्ती को राजकुमार की इस हरकत से बेहद दुख हुआ और उन्होंने राजकुमार के पास जाकर कहा कि वो एक दिन बड़ा नाम कमाकर दिखाएंगे।

 

फिल्म तो बन गई लेकिन बाद में किन्हीं वजहों से इसकी रिलीज़ कई सालों तक टली रही। बहुत वक्त गुजर गया लेकिन कोई डिस्ट्रीब्यूटर इस फिल्म को खरीदना नहीं चाहता था। इस बीच 9 साल बीत चुके थे और मिथुन एक बड़े स्टार बन चुके थे।

फिल्म को बेचने के लिए निर्माता ने एक तरकीब निकाली और राजकुमार की जगह फिल्म के पोस्टर पर मिथुन का पोस्टर लगा दिया जिससे फिल्म बिक गई और रिलीज भी हो गई। मिथुन चक्रवर्ती ने राजकुमार को अपने काम से बता दिया था कि से कितने बड़े स्टार हैं।

 

राजकुमार का गोविंदा के साथ भी एक किस्सा प्रचलित है जब उन्होंने गोविंदा के शर्ट का रूमाल बना डाला था। फिल्म जंगबाज की शूटिंग के दौरान जब गोविंदा एक शर्ट पहनकर शूट पर पहुंचे तो राजकुमार उनके शर्ट को देख तारीफ करने लगे।

गोविंदा ने उनसे कहा कि अगर उन्हें शर्ट पसंद है तो वो इसे रख लें। राजकुमार ने गोविंदा से उनकी शर्ट ले ली। लेकिन दूसरे ही दिन गोविंदा ने देखा कि उनके शर्ट का रूमाल बनाकर राजकुमार ने उसे अपनी जेब में रखा है। इससे गोविंदा को बहुत बुरा लगा था।

Next Stories
1 जब पत्रकार ने छाप दी धर्मेंद्र-हेमा के सीक्रेट शादी की ख़बर, ड्रीम गर्ल को बताया, ‘बासी इडली’; गुस्से में मारने दौड़ पड़े थे एक्टर
2 सुपर स्टार राजेश खन्ना से शादी कर रही थीं डिंपल कपाड़िया, लेकिन उनकी मां गुस्से में थीं आग बबूला; जानें- क्या थी वजह
3 शवों से खुशबू लेकर असदुद्दीन ओवैसी ने अपनी राजनीति चमकाई- BJP प्रवक्ता ने लगाया आरोप तो भड़क गए AIMIM नेता
यह पढ़ा क्या?
X