ताज़ा खबर
 

उन्हें जो पसंद नहीं आता था वह उनके साथ काम नहीं करते थे…राजकुमार को लेकर रंजीत ने बताई ये खास बातें

राजकुमार को जो पसंद नहीं आता था, वह उसके साथ काम करना भी पसंद नहीं करते थे। इस बात का खुलासा खुद एक्टर रंजीत (Ranjit) ने अपने इंटरव्यू में किया था।

raaj kumar, raaj kumar newsराजकुमार को लेकर रंजीत ने बताईं खास बातें

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर राजकुमार (Raaj Kumar) ने अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपने बेबाक अंदाज के लिए भी खूब जाने जाते हैं। फिल्मों में कदम रखने से पहले वह मुंबई पुलिस में थे, लेकिन बॉलीवुड में भी उन्होंने जबरदस्त पहचान बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। राजकुमार को लेकर कहा जाता है कि वह बहुत ही अनुशासन प्रिय इंसान थे और कई बार उन्हें इस बात का भी पछतावा होता था कि वह बॉलीवुड में क्यों आ गए हैं। साथ ही ऐसा भी माना जाता है कि राजकुमार को जो पसंद नहीं आता था, वह उसके साथ काम करना भी पसंद नहीं करते थे। इस बात का खुलासा खुद एक्टर रंजीत (Ranjit) ने अपने इंटरव्यू में किया था।

रंजीत (Ranjit) ने राजकुमार (Raaj Kumar) के बारे में बात करते हुए कहा, “उनका सेंस ऑफ ह्यूमर अलग ही था, हालांकि ये सभी बातें बकवास हैं कि वह मूडी थे, घमंडी थे या किसी की भी बेइज्जती कर दिया करते थे। राज साहब का था कि जो आदमी उन्हें पसंद नहीं आता था उनके साथ काम नहीं करते थे।”

रंजीत ने आगे राजकुमार (Raaj Kumar) से जुड़ा एक किस्सा भी बताया। उन्होंने कहा कि एक डायरेक्टर तेल लगाकर उन्हें कहानी सुनाने चला गया। उन्हें ये चीज नहीं पसंद आई थी और उन्होंने कह भी दिया था कि आप तेल लगाकर आए हो, मेरा मूड खराब हो गया है। वह साफ बोल दिया करते थे।

राजकुमार (Raaj Kumar) की खूबियों के बारे में बा करते हुए उन्होंने कहा, “वह बहुत ही समझदार और पढ़े-लिखे इंसान थे। वह जो भी बात करते थे, उनकी बात में भी दम हुआ करता था। जैसे कई बार वह कहावतें भी सुनाते थे तो उसमें भी अर्थ होता था। वह सादगी पसंद इंसान थे और एक्टर तो सभी को मालूम है कि वह कैसे थे।”

बता दें कि राजकुमार (Raaj Kumar) के व्यवहार से बॉलीवुड के लगभग सभी कलाकार अवगत थे। एक्टर राम मोहन ने उनके बारे में बात करते हुए कहा, “कोई भी उनके सामने बनने की कोशिश करे या उनपर चढ़ने की कोशिश करे तो वह बर्दाश्त नहीं करते थे। वह दारू पीकर लड़ते नहीं थे, लेकिन ऐसी बात कह देते थे कि सामने वाला चुप हो जाए।”

राजकुमार के करियर की बात करें तो 40 के दशक में वह मुंबई पुलिस में सब इंस्पेक्टर थे। उन्होंने साल 1952 में फिल्म ‘रंगीली’ के जरिए बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखा। इसके बाद वह 1957 में फिल्म ‘मदर इंडिया’ में भी नजर आए, जो कि ऑस्कर के लिए भी नॉमिनेट हुई थी। अपने करियर के दौरान उन्होंने 70 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था।

Next Stories
1 राजकुमार शूटिंग के पहले दिन डायरेक्टर को देते थे घटिया सुझाव, फिर अपने हिसाब से करते थे शूट; खुद बताई थी वजह
2 मैं राजकुमार जी का रोल करना चाहता था…’वक्त’ फिल्म में काम करने से धर्मेंद्र ने किया था इंकार, कही ये बात
3 हम जो चाहते हैं हम वो करेंगे…जब इंटरव्यू में रेखा से पूछा गया था शादी को लेकर सवाल, एक्ट्रेस ने कही थी ये बात
यह पढ़ा क्या?
X