ताज़ा खबर
 

विदेशी एक्टर्स पर बैन को लेकर क्या बोले फिल्म क्वीन के निर्देशक विकास बहल, जानिए

फिल्ममेकर विकास बहल का मानना है कि सीमा पार के अभिनेताओं पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय किसी अन्य संस्था को नहीं करना चाहिए, इसके बजाय ‘उचित प्राधिकरण’ द्वारा यह निर्णय लिया जाना चाहिए।
विकास बहल पर साथ में काम करने वाली एक लड़की ने छेड़छाड़ का आरोप लगाया है।

फिल्ममेकर विकास बहल का मानना है कि सीमा पार के अभिनेताओं पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय किसी अन्य संस्था को नहीं करना चाहिए, इसके बजाय ‘उचित प्राधिकरण’ द्वारा यह निर्णय लिया जाना चाहिए। हाल ही में सुपरस्टार शाहरूख खान ने अपनी फिल्म ‘रईस’ के सिलसिले में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे से उनके आवास पर मुलाकात की। इस फिल्म में पाकिस्तानी अभिनेत्री माहिरा खान नजर आने वाली हैं। मनसे ने भारत में आतंकवादी हमलों में पड़ोसी देश की संलिप्तता का हवाला देते हुये हिन्दी फिल्मों में पाकिस्तानी अभिनेताओं के काम करने को लेकर आपत्ति व्यक्त की थी।

‘क्वीन’ के निर्देशक ने कहा कि अगर कोई अपना नियम बनाए और उसके बाद अन्य उसका पालन करें तो यह गलत है। उन्होंने कहा, “अगर उचित प्राधिकरण वृहद परिप्रेक्ष्य में निर्णय लेती है और अगर उसे लगता है कि यह दोनों देशों के लिए सही है तो लोगों को इसका पालन करना चाहिए। लेकिन मैं नहीं समझता कि कहीं भी कोई की और पूरा देश इसका अनुसरण करे।” गौरतलब है कि शाहरुख की फिल्म रईस आने वाले 25 दिसंबर को रिलीज होने वाली है, जिसमें पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा खान फीमेल लीड रोल में हैं; और चूंकि महाराष्ट्र की राजनीतिक पार्टी मनसे ने किसी भी पाक एक्टर स्टारर फिल्म को पर्दे पर रिलीज नहीं होने देना चाहती। शाहरुख ने हाल ही में मनसे प्रमुख राज ठाकरे से मुलाकात की थी।

फिल्‍म रईस में ‘मियां भाई की डे‍यरिंग’ दिखाने के लिए शाहरुख को महाराष्‍ट्र नवनिर्माण सेना के राज ठाकरे से मिलना पड़ा। कहना पड़ा कि उन्‍होंने अपनी फिल्‍म में पाकिस्‍तानी अभिनेत्री माहिरा खान को इस बार ले लिया, पर आगे से किसी पाकिस्‍तानी कलाकार के साथ काम नहीं करेंगे, ऐसी कसम भी खाई। गौरतलब है कि करण जौहर निर्देशित फिल्म ऐ दिल है मुश्किल को अपनी रिलीज के बाद तमाम विवादों का सामना करना पड़ा क्योंकि उन्होंने अपनी फिल्म में पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान को कास्ट किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.