ताज़ा खबर
 

Qandeel Baloch murder: पाकिस्तान सरकार का अच्छा कदम, अब परिवार भी हत्यारे भाई को नहीं बचा पाएगा

'शान' के लिए हत्या करने वाले को अगर परिवार माफ कर देता था तो उसे सजा नहीं होती थी। चाहे उसपर आरोप साबित हो जाएं। लेकिन कंदील का परिवार यह नहीं कर सकेगा।

qandeel baloch, qandeel baloch murder15 जुलाई को कंदील के भाई वसीम ने ‘परिवार की इज्जत’ के नाम पर कंदील बलोच की घोंटकर हत्या कर दी थी। (फाइल फोटो)

पाकिस्तानी मॉडल कंदील बलोच की हत्या के बाद पाकिस्तान सरकार उसे न्याय दिलाने में लग गई है। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सरकार ने एक नया नियम बनाया है जिसके तहत कंदील का परिवार उसके हत्यारे भाई को माफ नहीं कर सकता। हॉनर किलिंग के मामले में अब तक यह सबसे बड़ा पेंच था। लड़की या लड़के की ‘शान’ के लिए हत्या करने वाले को अगर परिवार माफ कर देता था तो उसे सजा नहीं होती थी। चाहे उसपर आरोप साबित हो जाएं। लेकिन अब कंदील का परिवार यह नहीं कर सकेगा। कंदील के कुल 6 भाई हैं। उनमें से छोटे भाई मोहम्मद वसीम ने ही कंदील को जहर खिलाया था और फिर गला घोंटकर मार दिया था।

Read Also:  क्रिकेटर से लेकर मुस्‍ल‍िम धर्मगुरु पर लगाए थे संगीन आरोप, पढ़ें कंदील बलूच से जुड़े 7 बड़े विवाद

पंजाब प्रांत की पुलिस द्वारा इस बात की पुष्टि भी कर दी गई है। बताया गया कि सरकार के आदेश पर ही परिवार को समझा दिया गया है कि वह किसी भी हालत में कंदील के भाई को माफ ना करें।

Read Also:  आरोप साबित होने पर भी बच सकता है मॉडल कंदील बलूच का हत्‍यारा? जानें क्‍यों

वसीम शुक्रवार (15 जुलाई) को कंदील का मर्डर करके भाग गया था। पकड़ में आने के बाद उसने कबूला था कि उसे कंदील का वीडियो में काम करना पंसद नहीं था इसलिए ही उसने कंदील की जान ली। कंदील अपने बोल्ड वीडियो और बयानों को लेकर चर्चा में रहती थीं। उन्होंने पाकिस्तान ही नहीं भारत के मशहूर लोगों के बारे में भी वीडियो बनाए थे। उन लोगों में पीएम मोदी, विराट कोहली जैसे लोग भी शामिल हैं।

Next Stories
1 ब्रिटेन की नई पीएम ने कहा- जरूरी हुआ तो परमाणु बम गिरा कर हजारों लोगों को मौत की नींद सुला देने में हिचकूंगी नहीं
2 तीन दिनों में भूकंप से दूसरी बार हिला तोक्यो
3 अमेरिका का शत्रु है इस्लामिक कट्टरपंथी आतंकवाद: रूडी गिलानी
यह पढ़ा क्या?
X