कोई नहीं PM के लिए BMW तो है- हारले के बाद फोर्ड ने भारत में बंद किया उत्पादन तो बोले पुण्य प्रसून बाजपेयी

फोर्ड ने भारत में अपना उत्पादन प्लांट बंद करने का फैसला किया, जिसे लेकर अब पुण्य प्रसून बाजपेयी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है।

pm narendra modi, ford
फोर्ड की खबर साझा कर पुण्य प्रसून बाजपेयी ने पीएम मोदी पर कसा तंज (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

अमेरिका की वाहन निर्माता कंपनी फोर्ड ने भारत में लगातार वाहनों की घटती बिक्री को देखते हुए देश में मौजूद दोनों मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट को बंद करने का फैसला किया है। बताया जा रहा है कि भारतीय बाजार में फोर्ड लंबे समय से संघर्ष कर रही थी। कंपनी का कहना है कि उन्होंने बीते 10 सालों में करीब 2 बिलियन डॉलर का घाटा झेला है। इससे पहले अमेरिकन कंपनी जनरल मोटर और हारले ने भी अपने प्लांट भारत में बंद कर दिये थे। इससे जुड़ी खबर को साझा करते हुए अब मशहूर पत्रकार पुण्य प्रसून बाजपेयी ने पीएम मोदी पर तंज कसा है।

पुण्य प्रसून बाजपेयी ने अपने ट्वीट में लिखा, “भारत में सभी की दुकान बंद। पहले जनरल मोटर, फिर हारले डेविडसन, अब फोर्ड प्लस। चिंता नहीं प्रधानमंत्री जी के लिए बीएमडब्ल्यू है।” अपने इस ट्वीट को लेकर पुण्य प्रसून बाजपेयी लोगों के निशाने पर आ गए। साथ ही सोशल मीडिया यूजर ने भी इसपर खूब कमेंट किये।

मिस्टर सिन्हा नाम के यूजर ने पुण्य प्रसून बाजपेयी के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, “फोर्ड की 20 कारें भी नहीं बिक रही हैं, इसलिए वो बंद हो गई है। मारुति अब 50 की जगह 100 कारें बेच रहा है। भाई गलती मोदी जी की है या कंपनी की।” प्रियम नाम की यूजर ने लिखा, “अब लोग फोर्ड की जगह दूसरे ब्रांड की गाड़ियां खरीद रहे हैं तो इसमें मोदी जी की गलती कैसे?”

पुण्या नाम की यूजर ने पुण्य प्रसून बाजपेयी के ट्वीट के जवाब में लिखा, “वह वाहनों का निर्माण नहीं कर रहे थे, लेकिन वाहन से जुड़े हिस्सों का आयात कर रहे थे, जिससे उन्हें 30 प्रतिशत शुल्क का भुगतान करना पड़ रहा था। उनकी लागत बढ़ गई थी, जिससे वह मारुति और हुंडई के साथ प्रतिस्पर्धा नहीं कर पा रहे थे।”

बता दें कि पुण्य प्रसून बाजपेयी के अलावा बॉलीवुड के मशहूर एक्टर कमाल राशिद खान ने भी फोर्ड द्वारा भारत में प्लांट बंद करने पर रिएक्शन दिया। एक्टर ने लिखा, “तो आखिरकार फोर्ड ने भारत में अपना उत्पादन प्लांट बंद कर ही दिया। मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि बाकी कंपनियां भी यही करेंगी। हमारा देश जल्द ही प्राचीन काल की स्थिति में चला जाएगा।”

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट