PM मोदी ने हर चीज का विकल्प खुद को बना लिया- पुण्य प्रसून बाजपेयी ने कसा तंज, बोले- वित्त मंत्री इस समय कोई मायने नहीं रखतीं

पुण्य प्रसून बाजपेयी ने अपने यूट्यूब चैनल से एक वीडियो शेयर किया, जिसमें उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का जिक्र करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी पर भी जमकर तंज कसा।

ravish kumar fb, ndtv ravish kumar
PM Narendra Modi (Photo: ANI)

मशहूर पत्रकार पुण्य प्रसून बाजपेयी इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव नजर आ रहे हैं। हाल ही में उन्होंने भारत की अर्थव्यवस्था को लेकर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया। पुण्य प्रसून बाजपेयी ने अपने चैनल से एक वीडियो शेयर किया, जिसमें उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का जिक्र करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी पर भी जमकर तंज कसा। इसके साथ ही उन्होंने वित्त मंत्री पर भी निशाना साधते हुए कहा कि इन दिनों वह देश में कोई मायने नहीं रखती हैं।

पुण्य प्रसून बाजपेयी ने भारत की अर्थव्यवस्था का जिक्र करते हुए कहा, “देश में आर्थिक विकास की जो नींव डली, उसके पीछे पीवी नरसिम्हा राव का दिमाग था। वहीं जब अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार बनी तो उन्होंने भी टैक्स रिफोर्म किया, सड़कों का जाल बिछाया और तमाम काम किये, जिसे मजबूत करने का काम मनमोहन सिंह ने किया।”

पुण्य प्रसून बाजपेयी ने मोदी सरकार का जिक्र करते हुए कहा, “इसी दौर में जीडीपी सबसे ज्यादा नीचे गई। पिछले 41 सालों में जीडीपी कॉन्ट्रैक्ट मनी जो सिमटी नहीं थी, वह भी इसी दौर में सिमट गई। लेकिन बात इससे आगे की यह है कि मोदी ने अपने तौर पर हर चीज का विकल्प खुद को बना लिया है।”

पुण्य प्रसून बाजपेयी ने इस बारे में बात करते हुए आगे कहा, “वित्त मंत्री कोई मायने नहीं रखता है। वहीं अर्थव्यवस्था को उन्होंने पार्टी फंड से जोड़ दिया। इस रूप में अर्थव्यवस्था निर्मित की गई कि किसी दूसरी पार्टी के पास पॉलिटिकल फंड न जाए।” पुण्य प्रसून बाजपेयी ने वीडियो में निजी क्षेत्रों का भी जिक्र किया।

पुण्य प्रसून बाजपेयी ने निजी सेक्टर के बारे में बात करते हुए कहा, “अर्थव्यवस्था की रचना भी इस तरह से हुई कि निजी क्षेत्र का भी जब निजीकरण होगा, तो वह भी जिन हाथों में जाएगा, उसके जरिए भी अर्थव्यवस्था का बड़ा हिस्सा उस दल के पास जाएगा जो सत्ता में है। यानी भाजपा और मौजूदा वक्त में प्रधानमंत्री मोदी, जिन्हें हर जगह चुनाव लड़ना है और चुनाव जीतना है।”

पुण्य प्रसून बाजपेयी के इस वीडियो पर सोशल मीडिया यूजर ने भी खूब कमेंट किये। आशीष नाम के एक यूजर ने कमेंट में लिखा, “अर्थव्यवस्था का बंटाधार भगवान के कारण हुआ। माननीय वित्त मंत्री ने कहा था एक्ट ऑफ गॉड।” राकेश नाम के यूजर ने लिखा, “साहब ने कहा था हवाई चप्पल पहनने वाले भी हवाई यात्रा करेंगे, लेकिन साहब ने तो बाईक पर चलने लायक भी नहीं छोड़ा।”

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट