ताज़ा खबर
 

Honey Singh के खिलाफ ‘मखना’ गाने पर शिकायत करने वाली महिला का आरोप- मुझे धमकियां और आपत्तिजनक मैसेज मिल रहे

गुलाटी ने हनी सिंह के खिलाफ शिकायत करने पर धमकियां मिलने का दावा किया है। पंजाब पुलिस ने हनी सिंह और निर्माता भूषण कुमार के खिलाफ एक गीत 'मखना' में अश्लील शब्दों के इस्तेमाल के आरोप में मामला दर्ज किया था।

Author चंडीगढ़ | Published on: July 11, 2019 2:33 AM
हनी सिंह के खिलाफ शिकायत (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

मशहूर रैपर हनी सिंह के गाने में अश्लीलता को लेकर शिकायत दर्ज कराने वाली महिला का दावा है कि उसे धमकियां दी जा रही हैं और अभद्र मैसेज भेजे जा रहे हैं। शिकायत करने वाली पंजाब राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष मनीषा गुलाटी ने बुधवार (10 जुलाई) को दावा किया कि रैपर हनी सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के बाद उन्हें धमकी भरी कॉल मिल रही है और सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक संदेश भेजे जा रहे है।

गुलाटी ने हनी के एक नए गाने में महिलाओं के खिलाफ अश्लील शब्दों के इस्तेमाल के आरोप को लेकर रैपर के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई थी। पंजाब पुलिस ने हनी सिंह और निर्माता भूषण कुमार के खिलाफ एक गीत ‘मखना’ में अश्लील शब्दों के इस्तेमाल के आरोप में मामला दर्ज किया था। गुलाटी ने कहा, ‘मुझे यो यो हनी सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के लिए धमकी भरे कॉल किए जा रहे है और ट्विटर हैंडल पर अपमानजनक संदेश भेजे जा रहे हैं।’

उन्होंने कहा, ‘मैं किसी से डरने वाली नहीं हूं। मैं इस तरह के मुद्दों पर अपनी आवाज ऐसे ही उठाती रहूंगी।’ गुलाटी ने बताया कि उन्होंने पुलिस को इस संबंध में जानकारी दी है। इससे पहले गुलाटी ने इस बारे में राज्य के गृह सचिव, पंजाब के पुलिस महानिदेशक और पुलिस महानिरीक्षक (अपराध) को पत्र लिखकर गीत में आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करने के लिए गायक के खिलाफ उचित कार्रवाई किए जाने की मांग की थी।

पुलिस ने बताया कि हनी सिंह के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 294 (अश्लील गाने व कृत्य के लिए दंड) और धारा 509 (किसी स्त्री की लज्जाभंग के आशय से कोई शब्द कहना, भंगिमा बनाना और कार्य करना) के तहत मामला दर्ज किया गया हैं। इसके अलावा सूचना तकनीकी अधिनियम, 2000 की धारा 67 और महिलाओं के अश्लील चित्रण (निषेध) अधिनियम, 1986 की उचित धाराओं के अंतर्गत भी रैपर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया हैं। गुलाटी ने कहा कि उन्होंने पुलिस से हनी सिंह को जल्द से जल्द गिरफ्तार किये जाने का भी आग्रह किया था।

कैप्टन अमरिंदर से मांगी ये सौगातः उन्होंने कहा, ‘महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करने वाले हनी सिंह जैसे गायकों के लिए यह एक सबक है।’ उन्होंने कहा, ‘यदि वो (हनी सिंह) जमानत के लिए आवेदन करते हैं तो हम इसका विरोध करेंगे।’ गुलाटी ने कहा कि वह मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से अश्लील गीतों पर निगरानी रखने के लिए राज्य का एक अपना सेंसर बोर्ड गठित किए जाने का अनुरोध करेंगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 भोजपुरी के सबसे पॉपुलर गाने ‘यूपी हिले जिला हिले…’ का रीमेक ला रही ‘Jabariya Jodi’, सिद्धार्थ और परिणीति लगाएंगे बिहारी ठुमका
2 TikTok स्टार Mr Faisu का अकाउंट सस्पेंड होने से हुआ बड़ा नुकसान, इस तरह होती थी कमाई
3 Virat Kohli की एक्स गर्लफ्रेंड इजाबेल लिटे साउथ के इस एक्टर को कर रही हैं डेट!
ये पढ़ा क्या?
X