ताज़ा खबर
 

पंजाबी सिंगर्स की ‘देसी बीट’ के गानों में एक्ट्रेस से ज्यादा दिखती है कारें, यकीन न आए तो देखिए ये वीडियो

पंजाबी का कार कनेक्श।

Author नई दिल्ली | October 3, 2017 12:39 PM

बॉलीवुड सॉन्ग्स के बारे में तो हम बखूबी जानते हैं, जो कई बीट पर बेस्ड होते हैं। ये डायनमिक, सेड और रोमांटिक खास तौर पर होती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि पंजाबी सिंगर की देसी बीट में एक चीज बेहद सुनने को मिलती है। अगर आप पंजाबी सॉन्ग्स सुनने के शौकीन हैं तो आप आप इनमें एक शब्द को बार-बार सुन सकते हैं। दरअसल, हम बात कर रहे हैं कार बेस्ड पंजाबी सॉन्ग की देसी बीट के बारे में। पंजाब का हर बड़ा सिंगर अपने गाने में कार का प्रयोग जरूर करता है। यानी इससे जाहिर होता है कि पंजाबियों और कार का गहरा रिश्ता है। पंजाबी सॉन्ग में गिप्पी गिरेवाल का Car Nachdi, और राजा बोहेमिया का Kudi kehndi baby pehla jaguar lai lau, जतिंदर ब्रार और दीप जंदू का Yellow Car की शुरुआत ही कार शब्द से होती है। इसी तरह दिलजीत दोसांझ का भी एक कार बेस्ड आया है।

इनके अलावा भी कई ऐसे सॉन्ग हैं जिनमें कार को ज्यादा हाईलाइट किया गया। ऐसे में समझ आता है पंजाबी और कार का कितना गहरा रिश्ता है। उनके सॉन्ग में एक्ट्रेस और रोमांस से ज्यादा कार को हाईलाइट किया जाता है। दिल संधु का Black Car और हर्डी संधु का Gali teri gedi maare, Woofer chala ke भी ऐसे सॉन्ग हैं जिनमें कार को हाईलाइट किया गया है।

यानी इससे जाहिर होता है कि पंजाबी बीट वाले सॉन्ग में अगर कार शब्द का प्रयोग न हो तो कार तो जरूर ही नजर आएगी। अब गुरु रंधावा का High Rated Gabru ही देख लो इसमें गाने की एक्ट्रेस से ज्यादा ब्लैक कार नजर आ रही है।

वहीं इमरान खान का Amplifier देख लो जिसकी शुरुआत ही कार से होती है। इसकी लिरिक्स में ही I am a night rider और Ni gaddi sadi behja ni jattiye जैसे शब्द हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App