ताज़ा खबर
 

प्रियंका चोपड़ा की हिट फिल्मों और एल्बम्स के सुपरहिट गानेः देसी गर्ल ने विदेशों तक में मचा दी धूम

प्रियंका चोपड़ा ने अपने बेहतर प्रदर्शन से न केवल भारत के दर्शकों का दिल जीता है बल्कि अमेरिकी टीवी शो 'क्वांटिको' में काम करके दुनिया भर में जानी जाने लगी हैं।

Author नई दिल्ली | June 12, 2017 6:11 PM
आपको पता होगा कि प्रियंका चोपड़ा ‘मिस वर्ल्‍ड 2000’ की विजेता रह चुकी हैं। इसके अलावा प्रियंका को भारत सरकार ‘पद्मश्री’ से भी सम्मानित कर चुकी है।

प्रियंका चोपड़ा एक जानी-मानी एक्ट्रेस हैं। उन्होंने कुछ गाने भी गाए हैं जो लोकप्रिय भी हुए हैं। प्रियंका भारत ही नहीं विदेशों में भी एक चर्चित सेलिब्रिटीज हैं। उन्‍‍होंने अपने करियर में कई सारी फिल्‍में की हैं। इसके अलावा वह कई टीवी विज्ञापनों में भी दिखाई देती रही हैं। प्रियंका के फैन्‍स की संख्‍या लाखों-करोड़ों में है। उनके चाहने वाले भारत के साथ-साथ दूसरे देशों में भी फैले हुए हैं।

प्रियंका चोपड़ा की पहचान एक बेहरीन डांसर के रुप में भी है। उन्होंने अब तक कई बेहद लोकप्रिय गानों पर शानदार डांस किया है। आज हम आपके लिए प्रियंका चोपड़ा के डांस से सजे हुए कुछ ऐसे ही गाने पोस्ट कर रहे हैं जिनमें उनके डांस की स्कील को परखा जा सकता है। इसके अलावा प्रियंका के ये गाने काफी लोकप्रिय भी रहे हैं। इन गानों को इनके फैंस आज भी बार-बार सुनना पसंद करते हैं।

HOT DEALS
  • Apple iPhone SE 32 GB Gold
    ₹ 25000 MRP ₹ 26000 -4%
    ₹0 Cashback
  • Vivo V7+ 64 GB (Gold)
    ₹ 16990 MRP ₹ 22990 -26%
    ₹850 Cashback

प्रियंका के शानदार अभिनय के चलते अब तक उन्‍हें कई पुरस्‍कारों से भी सम्मानित किया जा चुका है। जानना चाहिए कि प्रियंका बॉलीवुड की सबसे ज्‍यादा फीस लेने वाली अभिनेत्रियों में से भी एक हैं। उल्लेखनीय है कि प्रियंका को गोल्डन ग्लोब अवार्ड में दर्शकों की सबसे पहली पसंद होने का अवॉर्ड दिया गया है।

आपको पता होगा कि वह ‘मिस वर्ल्‍ड साल 2000’ प्रतियोगिता की विजेता रह चुकी हैं। इसके अलावा प्रियंका को भारत सरकार द्वारा ‘पद्मश्री’ से भी सम्मानित किया गया है। फिल्‍म ‘फैशन’ में निभाए गए उनके किरदार के लिए उनकी काफी प्रशंसा हुई। दर्शकों के साथ-साथ आलोचकों ने भी उनके अभिनय की काफी तारीफ की। इस फिल्म में उनकी जबरदस्त भूमिका के लिए उन्‍हें सर्वश्रेष्‍ठ फिल्‍म अभिनेत्री के राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार से भी सम्‍मानित किया गया।

बता दें कि प्रियंका चोपड़ा का जन्‍म 18 जुलाई 1982 को ‘जमशेदपुर’ में हुआ था। उनके पिता का नाम अशोक चोपड़ा और मां का नाम मधु चोपड़ा है। उनका एक छोटा भाई भी है जिसका नाम ‘सिद्धार्थ’ है। अगर प्रियंका की पढ़ाई की बात करें तो वह लॉ मार्टीनियर्स गर्ल्‍स स्‍कूल, लखनऊ और सेंट मारिया गोरेटी कॉलेज, बरेली से पढ़ी हुई हैं।


दिलचस्प यह है कि 13 साल की उम्र में वह पढ़ाई के लिए अमेरिका चली गर्इं थी। वंहा उन्होंने पढाई के साथ साथ दूसरी कई सारी गतिविधिओं में भी हिस्सा लिया। अमेरिका से वह तीन साल बाद भारत लौटीं। इसके बाद उन्‍होंने आर्मी पब्लिक स्‍कूल, बरेली से पढ़ाई की।

प्रियंका ने अपने बेहतर प्रदर्शन से न केवल भारत के दर्शकों का दिल जीता है बल्कि सीरियल क्वांटिको के जरिये वो दुनिया भर में जानी जाने लगी हैं। उनकी हॉलीवुड फिल्म बेवॉच हाल ही में रिलीज हुई है। इस फिल्म में उन्होंने नकारात्क भूमिका अदा की है। हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बहुत ज्यादा सफल नहीं रही लेकिन प्रियंका के अभिनय को काफी सराहा गया।

प्रियंका चोपड़ा ने अब तक जिन बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है उनमें डॉन, फैशन, कमिने, अग्निपथ, दोस्ताना, बिग ब्रदर, बर्फी, मैरी कॉम, जय गंगाजल जैसी कई फिल्में प्रमुख हैं।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App