ताज़ा खबर
 

जिसने मेरा उत्पीड़न किया, उसने खुदकुशी की खबर फैलाई : प्रियंका

कुछ दिनों पहले प्रियंका के पूर्व सेक्रेटरी प्रकाश जाजू ने ट्वीट् कर के कहा था कि प्रियंका ने अपने संघर्ष के दिनों में तीन बार खुदकुशी करने की कोशिश की थी

Author नई दिल्ली | Updated: April 14, 2016 12:41 AM
प्रियंका को कुछ ही दिनों पहले पद्म पुरुस्कार से सम्मानित किया गया है।

बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने पूर्व प्रबंधक प्रकाश जाजू के इस दावे पर चुप्पी तोड़ी है कि उन्होंने खुदकुशी करने की कोशिश की थी। अभिनेत्री ने कहा कि मीडिया को उनपर तवज्जो नहीं देनी चाहिए थी, क्योंकि उनका बयान सच नहीं था। इस महीने के शुरू में ट्वीटों की एक श्रंखला में जाजू ने कहा था कि 33 वर्षीय ‘क्वांटिको’ की अदाकारा ने अपने संघर्ष के दिनों में तीन बार खुदकुशी करने की कोशिश की थी, जिसमें 2002 में उनके कथित पूर्व प्रेमी असीम मार्चेंट की मां के निधन के बाद भी कोशिश करना शामिल है।

उन्होंने कहा, ‘‘ यह इंतेहा है… सबसे पहले यह बहुत दुखद है कि भारतीय मीडिया ने वह व्यक्ति कौन है उसका इतिहास जांचे बिना एक ऐसे व्यक्ति को विश्वसनीयता प्रदान की जो मेरा उत्पीड़न करने के लिए जेल जा चुका है। इसलिए, मुझे कुछ नहीं कहना है, क्योंकि इस व्यक्ति की कोई विश्वसनीयता नहीं है और मीडिया विश्वसनीयता प्रदान कर रहा है।’’ ‘बाजीराव मस्तानी’ की स्टार और जाजू के बीच रिश्तों में तब खटास आ गई थी जब 2004 में अभिनेत्री ने उनकी सेवाओं को खत्म कर दिया था।

इसके बाद, उन्होंने प्रियंका के खिलाफ एक आपराधिक मामला दर्ज कराते हुए आरोप लगाया था कि उन्होंने जाजू का बकाया नहीं दिया है। प्रियंका के पिता अशोक चोपड़ा ने एक शिकायत दर्ज कराकर उनपर उनकी बेटी की निजता में दखल देने का आरोप लगाया था और जाजू को 67 दिन जेल में गुजारने पड़े थे।

जाजू के ट्वीट लोकप्रिय टीवी अदाकारा प्रत्युषा बनर्जी के अपने घर में मृत मिलने के बाद आए। पुलिस को शक है कि टीवी अदाकरा ने अपने प्रेमी राहुल राज के साथ संबंधों में तनाव की वजह से खुदकुशी की है। प्रत्युषा के निधन ने इसपर दोबारा से चर्चा शुरू कर दी कि क्या ग्लैमर की दुनिया के लोगों को अवसाद होने का ज्यादा खतरा होता है।

हालांकि प्रियंका ने मनोरंजन उद्योग की ओर उंगलियां उठाने पर निराशा जताई। उन्होंने कहा, ‘‘ लोग उन महिलाओं के बारे में बात क्यों नहीं करते हैं जो इसलिए खुदकुशी करती हैं क्योंकि उनकी सास उनका उत्पीड़न करती हैं या घरों में उन्हें पीटा जा रहा है? या वे खुद की जान इसलिए दे देती हैं क्योंकि वे अपने घरों में खुश नहीं है। इस पर बात न करके, ग्लैमर की दुनिया के बारे में कहना आसान है।’’

प्रियंका ने उन लोगों की निंदा की जो बिना सच जाने अभिनेत्री के बारे में बुरी बात कर रहे हैं। ‘जय गंगाजल’ की स्टार ने कहा कि युवाओं को अपनी जान देने के बजाए ऐसे व्यक्तियों को एक सबक सिखाना चाहिए जो उन्हें परेशान कर रहा है।

Read Also:  एक्‍स सेक्रेटरी का दावा- प्रियंका चोपड़ा ने भी की थी 2-3 बार सुसाइड की कोशिश 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories