ताज़ा खबर
 

बिग बॉस-9 की कंटेस्टेंट प्रिया मलिक ने अरुण जेटली को टैग कर किया ट्वीट, बीड़ियां टैक्स फ्री तो सैनिटरी पैड्स पर क्यों लग रहा टैक्स

रिएलिटी टीवी शो बिग बॉस सीजन-9 का हिस्सा रह चुकीं कंटेस्टेंट प्रिया मलिक ने सरकार से अपील की है कि वह सैनिटरी पैड्स को टैक्स मुक्त कर दे।

Priya Malik Tweets Arun Jaitley Why Sanitary Pads Taxable and Bidis are Tax Freeदेहरादून की रहने वाली प्रिया पेशे से टीचर हैं। वह 2014 में बिग ब्रदर ऑस्ट्रेलिया में नजर आई थीं।

रिएलिटी टीवी शो बिग बॉस सीजन-9 का हिस्सा रह चुकीं कंटेस्टेंट प्रिया मलिक ने सरकार से अपील की है कि वह सैनिटरी पैड्स को टैक्स मुक्त कर दे। अपने विवादित बयानों के चलते चर्चा में बनी रहने वाली प्रिया 2016 में रिलीज हुई फिल्म “बार बार देखो” में ब्रालेस सीन्स का विरोध करने वाले तत्वों के विरोध में ब्रालेस होकर सामने आई थीं। अब उन्होंने देश के वित्त मंत्री अरुण जेटली को टैग करते हुए एक के बाद एक कई ट्वीट किए जिसमें उन्होंने सैनिटरी पैड्स को टैक्स मुक्त किए जाने की अपील की। उन्होंने दलील दी कि सरकार का यह कदम करोड़ों महिलाओं को फायदा पहुंचाएगा। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से लिखा- शुक्र है लहू के लगान का, 88% भारतीय महिलाएं आज भी अपने अच्छे दिनों के दौरान कपड़े, प्लास्टिक, सूखी पत्तियों और रेत का इस्तेमाल कर रही हैं।

प्रिया ने लिखा- हाय अरुण जेटली, ऐसा क्यों है कि बीड़ियां टैक्स फ्री हैं और सैनिटरी पैड्स पर लहू का लगान देना पड़ता है? सच कह रही हूं, जिगर मा बड़ी आग है। एक अन्य ट्वीट में प्रिया ने लिखा- यदि कुमकुम, बिंदी, अल्टा और सिंदूर टैक्स फ्री हैं तो सैनिटरी नैपकिन्स क्यों नहीं? श्रंगार का अधिकार है लेकिन लहू के लगान के साथ? उन्होंने लिखा- अरुण जेटली यदि कॉन्ट्रासेप्टिव्स टैक्स फ्री हैं तो सैनिटरी पैड्स क्यों नहीं? सिर्फ 12% महिलाएं ही लहू का लगान दे सकती हैं। बता दें कि बार बार देखो की रिलीज से पहले एक सीन पर उठे विवाद के बाद प्रिया ने फिल्म का साथ देने के लिए सिंपल ड्रेस पहनी थी लेकिन वह ब्रा लेस थीं।

ऐसा पहली बार नहीं है जब सेंसर बोर्ड ने किसी फिल्म पर इस तरह की टिप्पणी कर कैंची चलाई। इससे पहले भी सेंसर बोर्ड को अपने कई सुझावों के चलते विरोध झेलना पड़ा था। उड़ता पंजाब, जय गंगाजल, अलीगढ़, एंग्री इंडियन गॉडेस जैसी कई फिल्मों के दौरान सेंसर बोर्ड चीफ सुर्खियों में रहे थे। देहरादून की रहने वाली प्रिया पेशे से टीचर हैं। वह 2014 में बिग ब्रदर ऑस्ट्रेलिया में नजर आई थीं। इसके बाद इस शो के भारतीय संस्करण बिग बॉस में भी प्रिया मलिक काफी चर्चित रही थीं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 हाफ गर्लफ्रेंड का गाना फिर भी तुमको चाहूंगा रिलीज, अर्जुन कपूर ही नहीं हाफ गर्लफ्रेंड श्रद्धा कपूर पर भी दिख रहा है प्यार का असर
2 हनुमान दा दमदार का ट्रेलर रिलीजः सलमान खान, रवीना टंडन, कुनाल खेमू और कई स्टार्स का होगा वॉइस ओवर
3 सुष्मिता सेन फिर कर रही हैं पर्दे पर वापसी, इंस्टाग्राम पर शेयर किया वीडियो
यह पढ़ा क्या?
X