फिल्म इंडस्ट्री के इस विलेन की वजह से जा सकती थी हेलन की जान, गुस्से में लाल हो गई थी एक्ट्रेस

शूटिंग खत्म होने के बाद प्राण स्विमिंग पूल में नहा रहे थे और हेलन वहां से गुजर रही थीं। प्राण ने अचानक हेलन को स्विमिंग पूल में खींच लिया। प्राण को ये नहीं पता था कि हेलन को तैरना नहीं आता। हालांकि स्विमिंग पूल में पानी थोड़ा कम था।

Helen
बॉलीवुड एक्ट्रेस हेलन (Photo-Indian Express)

साल 1965 में रिलीज हुई फिल्म ‘गुमनाम’ में हेलन की एक्टिंग को खूब पसंद किया गया था। फिल्म में प्राण भी नजर आए थे। हर बार की तरह इस फिल्म में भी उन्होंने एक्टिंग की एक नई लकीर खींची और साबित कर दिया कि वह किसी भी किरदार में फिट बैठते हैं। फिल्म की शूटिंग के दौरान प्राण ने कुछ ऐसा कर दिया था जिससे हेलन काफी नाराज हो गई थीं और इसमें एक्ट्रेस की जान भी जा सकती थी।

दरअसल शूटिंग खत्म होने के बाद प्राण स्विमिंग पूल में नहा रहे थे और हेलन वहां से गुजर रही थीं। प्राण ने अचानक हेलन को स्विमिंग पूल में खींच लिया। प्राण को ये नहीं पता था कि हेलन को तैरना नहीं आता। हालांकि स्विमिंग पूल में पानी थोड़ा कम था इसलिए समय रहते हेलन को डूबने से बचा लिया गया और सेट पर कोई बड़ा हादसा होने से बाल-बाल बचा। इससे हेलन काफी ज्यादा नाराज हो गई थीं और गुस्से में प्राण की तरफ देख रही थीं।

हेलन उनकी इस हरकत से तेज-तेज चिल्ला रही थीं, लेकिन प्राण उनपर बिल्कुल भी नाराज नहीं हुए। वह बिल्कुल नॉर्मल थे। हेलन ने इसका जिक्र करते हुए एक बार बताया था कि इसके बाद कई समय तक हमारी बात नहीं हुई थी, लेकिन धीरे-धीरे सब सामान्य होने लगा और बाद में हमारी बातचीत भी आपस में शुरू हुई। प्राण अक्सर सेट पर काफी मस्ती करते थे और उन्हें इसका बिल्कुल भी इल्म नहीं था कि ऐसा भी हो सकता है।

बैकग्राउंड डांसर से एक्ट्रेस बनीं हेलन: हेलन का जन्म बर्मा में 21 नवंबर 1938 को हुआ था, हेलन की मां भारतीय थीं और पिता बर्मा के थे। हेलन का असली नाम हेलन अन्ने रिर्चडसन था। हेलन शुरुआत से ही एक्ट्रेस बनना चाहती थीं, लेकिन मुफलिसी के कारण उन्होंने एक्टिंग से पहले कई काम भी किए। उन्होंने बतौर बैकग्राउंड डांसर भी काम किया। 1951 में उन्हें पहली बार फिल्म ‘आवारा’ में देखा गया और इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया। फिल्म ‘डॉन’ और ‘शोले’ में उनका गाना सुपरहिट हुआ था और यहीं से उन्हें एक अलग पहचान भी मिली थी। डॉन में उनकी एक्टिंग को भी काफी सराहा गया था।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।