ताज़ा खबर
 

प्रकाश मेहरा ने धर्मेंद्र को ऑफर की थी ‘जंजीर’ लेकिन बहन की एक कसम की वजह से ठुकरा दी थी फिल्म

'जंजीर' फिल्म अमिताभ नहीं बल्कि धर्मेंद्र करने वाले थे। अगर धर्मेंद्र को उनकी बहन कसम देकर न रोकती तो ‘जंजीर' आज शायद धर्मेंद्र के नाम से मशहूर होती।

dharmendra, salim khan, movie zanjeerधर्मेंद्र ने फिल्म ‘ज़ंजीर’ को सलीम खान से खरीद भी ली थी (Photo-Indian Express)

साल 1973 में आई फिल्म, ‘जंजीर’ ने अमिताभ बच्चन को बॉलीवुड में स्थापित करने में अहम भूमिका निभाई। इस फिल्म से उनके नाम के साथ ‘एंग्री यंग मैन’ का टैग जुड़ गया जिसे उस वक्त के युवाओं ने काफी पसंद किया था। लेकिन अमिताभ का यह किरदार वो नहीं बल्कि धर्मेंद्र निभाने वाले थे। अगर धर्मेंद्र को उनकी बहन कसम देकर न रोकतीं तो ‘जंजीर’ फिल्म आज शायद धर्मेंद्र के नाम से मशहूर होती। धर्मेंद्र इस कहानी को लेखक सलीम खान से खरीद भी चुके थे लेकिन परिस्थितियां कुछ ऐसी बदली कि उन्हें फिल्म से हाथ धोना पड़ा। धर्मेंद्र को इस बात का अब तक मलाल है हालांकि वो अमिताभ बच्चन के लिए खुश भी हैं।

रजत शर्मा के शो, ‘आपकी अदालत’ में फिल्म को छोड़ने के पीछे की वजह बताते हुए धर्मेंद्र ने बताया था, ‘फिल्म को छोड़ने की मुझे खुशी भी है और दुख भी बहुत है। दुख इसलिए क्योंकि उस फिल्म को मैंने सलीम खान से साढ़े सत्रह हज़ार में खरीदा था। मेरे पास वो फिल्म पड़ी रही। उसी दौरान मैंने प्रकाश मेहरा (जंजीर के डायरेक्टर) के साथ फिल्म समाधि की थी।’

धर्मेंद्र ने बताया कि प्रकाश मेहरा को कहानी बहुत अच्छी लगी और उन्होंने फ़िल्म उनसे ले ली। उन्होंने आगे कहा, ‘हमारी एक कजिन सिस्टर हैं, जिन्होंने क्रोधी फिल्म बनाई थी। उन्होंने कभी प्रकाश मेहरा को किसी फिल्म के लिए अप्रोच किया था और उन्होंने मना कर दिया था। इसी बात को लेकर मेरी बहन ने मुझे ऐसी कसम दे दी अगर कि ये फिल्म करोगे तो ये होगा। मुझे इमोशनल बंधन में बांध दिया।’ धर्मेंद्र ने बताया कि उनके घरवालों ने भी उन्हें वो फिल्म करने से रोक दिया था।

 

आपको बता दें, धर्मेंद्र को हाल ही में बिग बॉस 14 शो के ग्रैंड फिनाले मे देखा गया था। वो इस शो में विनर और बाकी कंटेस्टेंट्स को बधाई देने पहुंचे थे। सलमान खान और धर्मेंद्र ने मिलकर शोले फिल्म के एक सीन को रीक्रिएट किया जहां धर्मेंद्र के दोनों हाथ बंधे थे। इस दौरान धर्मेंद्र ने रुबीना और अभिनव से भी बात की और कहा कि वो अपनी पत्नी का साथ कभी न छोड़ें बल्कि वो जितना प्यार उनसे करतीं है, उससे ज़्यादा वो उन्हें प्यार दें।

 

धर्मेंद्र के बिग बॉस 14 में डांस और परफॉर्मेंस को उनके फैंस द्वारा काफी पसंद किया गया। धर्मेंद्र भी अपने फैंस से जुड़ने का कोई मौका नहीं छोड़ते। उन्होंने आज अपने ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया जिस पर उनके फैंस चिंतित हो गए।

 

अपने फैन द्वारा भेजे गए एक वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, ‘शुमायला, इस बेजा चाहत का हकदार मैं नहीं। मासूमियत है आप सबकी, हंसता हूं, हंसाता हूं.. मगर उदास रहता हूं। इस उम्र में कर के बे दाखिल..मुझे मेरी धरती से.. दे दिया सदमा..मुझे मेरे अपनों ने।’ उनके इस ट्वीट पर फैंस दुआ कर रहे हैं कि उनकी उदासी का कारण जो भी हो, वो उस मुश्किल से निकल जाएं और खुश रहें।

Next Stories
1 बीआर चोपड़ा ने मधुबाला के खिलाफ कर दिया था मुकदमा, दिलीप कुमार ने दी गवाही; टूट गया था दोनों का रिश्ता
2 Bhabiji Ghar Par Hain में नया ट्विस्ट, ‘मनमोहन तिवारी’ के खिलाफ कोर्ट पहुंचीं ‘गोरी मेम’
3 तुम्हें चबा जाऊंगी- डिबेट में बोलीं कांग्रेस प्रवक्ता तो संबित पात्रा ने दिया जवाब- रामायण के कुछ भयंकर दृश्य याद आ गए
ये पढ़ा क्या?
X