बागबान में अमिताभ के साथ हेमा मालिनी को देख जलन हुई थी? प्रभु चावला के सवाल पर जया बच्चन ने दिया था ऐसा जवाब

जया बच्चन से प्रभु चावला ने सवाल पूछ लिया था कि क्या उन्हें ऐसा नहीं लगा कि ‘बागवान’ में अपने पति के साथ वो होतीं, न कि हेमा मालिनी? जवाब में जया ने कहा था कि वो हेमा मालिनी जितनी सुंदर नहीं लग सकतीं हैं।

jaya bachchan, amitabh bachchan, hema malini
बागबान में हेमा मालिनीं और अमिताभ की जोड़ी पर जया बच्चन ने अपनी प्रतिक्रिया दी थी (Photos-Indian Express Archive)

साल 2003 में आई फिल्म ‘बागबान’ में अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी की केमिस्ट्री सबको बेहद पसंद आई थी। दोनों की जोड़ी ने फिल्म को सफल बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। अमिताभ और हेमा मालिनी की जोड़ी को कई और फ़िल्मों में भी दोहराया गया। जया बच्चन से अमिताभ-हेमा की जोड़ी पर ही प्रभु चावला ने सवाल पूछ लिया था कि क्या उन्हें ऐसा नहीं लगा कि ‘बागवान’ में अपने पति के साथ वो होतीं, न कि हेमा मालिनी? जवाब में जया बच्चन ने कहा था कि वो हेमा मालिनी जितनी सुंदर नहीं लग सकती हैं।

दरअसल प्रभु चावला ने शो, ‘सीधी बात’ में जया बच्चन से सवाल किया था, ‘बागबान अच्छी थी और मैंने काफी बार देखी। जया जी को गुड्डी में देखा, बाकी फिल्मों में देखा अमिताभ के साथ। हेमा मालिनी और अमिताभ की जोड़ी देख आपको लगा नहीं कि काश आप वहां होतीं, वही रोल आप करतीं?’

जया बच्चन का जवाब था, ‘हेमा जी वाला रोल..इतनी सुंदर तो मैं लग नहीं सकती जितनी हेमा जी लग रही थीं उस रोल में।’ प्रभु चावला ने फिर पूछा था, ‘आपने अपने आप मान लिया कि आप इतनी सुंदर नहीं हैं? हेमा आपसे सुंदर हैं? जलन तो नहीं हुई?’ जया बच्चन ने कहा था, ‘नहीं, जलन नहीं हुई। देखिए मैंने एक्टिंग के बारे में नहीं कहा, सुंदरता के बारे में कहा।’

जया बच्चन और अमिताभ बच्चन ने भी साथ में कई फिल्में की जिसमें दोनों की केमिस्ट्री को पसंद किया गया। बल्कि अमिताभ ने सबसे ज्यादा फिल्में जया बच्चन के साथ ही की। इस जोड़ी की कुछ सफल फिल्में हैं- शोले, जंजीर, सिलसिला, अभिमान, कभी खुशी कभी गम।


अमिताभ और जया बच्चन की प्रेम कहानी भी साथ फिल्में करने के दौरान ही शुरू हुई। उन दिनों अमिताभ फिल्मों में अपनी पहचान बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे तो वहीं जया एक स्थापित अभिनेत्री बन चुकी थीं और उस दौर के सुपरस्टार राजेश खन्ना के साथ फिल्में कर रही थीं।

राजेश खन्ना ने जया को अमिताभ से दूर रहने की सलाह दी थी लेकिन जया ने उल्टे उन्हें ही डांट दिया था। फिल्म ‘जंजीर’ में काम करने के दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ी थीं और फिल्म खत्म होते ही अमिताभ-जया ने शादी कर ली थी।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट