ताज़ा खबर
 

इसलिए ‘बाहुबली’ प्रभास ने दीपिका पादुकोण के साथ ‘पद्मावत’ करने से कर दिया था मना

पद्मावत में शाहिद कपूर ने महारावल रत्न सिंह का किरदार निभाया था। हालांकि एक रिपोर्ट के अनुसार, रत्नसिंह के रोल के लिए भंसाली की पहली पसंद प्रभास थे। रिपोर्ट्स के अनुसार, भंसाली बाहुबली को देखने के बाद प्रभास की परफॉर्मेंस से काफी प्रभावित थे और वे उन्हें पद्मावत के लिए कास्ट भी करना चाहते थे।

सोर्स : इंडियन एक्सप्रेस

रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर स्टारर फिल्म पद्मावत ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की। रणबीर कपूर की फिल्म संजू के रिलीज़ होने से पहले तक ये फिल्म साल की सबसे बड़ी हिट फिल्म के रूप में शुमार थी। कई विवादों के बावजूद पद्मावत ने बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ का बिज़नेस किया और फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई। साल के शुरूआती महीने में रिलीज़ हुई इस फिल्म के साथ ही रणवीर सिंह ने अपनी परफॉर्मेंस से स्टारडम की तरफ कदम बढ़ा दिए थे।

पद्मावत में शाहिद कपूर ने महारावल रत्न सिंह का किरदार निभाया था। हालांकि एक रिपोर्ट के अनुसार, रत्नसिंह के रोल के लिए भंसाली की पहली पसंद प्रभास थे। रिपोर्ट्स के अनुसार, भंसाली बाहुबली को देखने के बाद प्रभास की परफॉर्मेंस से काफी प्रभावित थे और वे उन्हें पद्मावत के लिए कास्ट भी करना चाहते थे। प्रभास को जब ये रोल ऑफर हुआ था तब वे बाहुबली के सीक्वल की तैयारी कर रहे थे। रिपोर्ट्स के अनुसार, प्रभास, भंसाली जैसे प्रभावशाली डायरेक्टर के साथ काम करना चाहते थे लेकिन प्रभास को फिल्म की स्टोरी और अपना रोल खास पसंद नहीं आया था। प्रभास फिल्म में दीपिका या रणवीर के स्तर का रोल चाहते थे लेकिन ऐसा न होने के चलते उन्होंने इस प्रोजेक्ट को मना कर दिया। प्रभास के बाद इस रोल के लिए शाहिद को अप्रोच किया गया और फिल्म शाहिद की झोली में चली गई थी।

गौरतलब है कि दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की तुलना में शाहिद का रोल उतना प्रभावशाली नहीं था। फिल्म रिलीज़ होने के बाद भी रणवीर सिंह के रोल को दर्शकों और क्रिटिक्स ने सराहा था और शाहिद के रोल की खास तारीफ नहीं हुई थी। हालांकि ये भी सच है कि पद्मावत शाहिद के करियर की सबसे बड़ी फिल्म है। उनकी किसी और फिल्म ने 300 करोड़ से ज़्यादा की कमाई नहीं की है। गौरतलब है कि प्रभास की फिल्म साधो जल्द ही सिनेमाघरों में दस्तक देगी। इस फिल्म में वे श्रद्धा कपूर के साथ नज़र आएंगे।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App