ताज़ा खबर
 

सिंगर ने लगाए थे सेक्सुअल हैरसमेंट के आरोप, अली जफर ने ठोंका 1 अरब का मानहानि मुकदमा

शफी ने इस बात की पुष्टि की थी कि अली के वकील ने उन्हें एक कानूनी नोटिस भेजा है और उनसे यौन उत्पीड़न के आरोप वाले ट्वीट को हटाने और ट्विटर पर माफी मांगने के लिए कहा है और ऐसा नहीं करने पर उनके खिलाफ एक अरब रुपये का मानहानि का मुकदमा करने की बात कही।

अभिनेता व गायक अली जफर और गायिका मीशा शफी (फोटो सोर्स- एक्सप्रेस आर्काइव फोटो/वीडियो स्क्रीनशॉट)

अभिनेता व गायक अली जफर ने एक अदालत में गायिका मीशा शफी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया है, जिन्होंने सोशल मीडिया पर दो महीने पहले उन पर (अली) यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था। मानहानि के मुकदमे में एक अरब रुपये का दावा किया गया है। जियो न्यूज के मुताबिक, शनिवार को मानहानि अध्यादेश-2002 के तहत यह मुकदमा दायर किया गया है। जफर ने नोटिस में कहा है कि शफी ने झूठे और बदनाम कर देने वाले आरोपों से उनकी प्रतिष्ठा, छवि, और जीविका को भारी नुकसान पहुंचाया है।

इसमें कहा गया, “जैसा कि बदनामी करने वाले बयान पूरी तरह से झूठे हैं, इससे केवल यह निष्कर्ष निकाला जा सकता है कि झूठे आरोप लगाकर मुद्दई की अच्छी छवि खराब करने की साजिश के हिस्से के तौर पर यह दुर्भावनापूर्ण लड़ाई शुरू की गई।” एक अरब रुपये का मानहानि का दावा करने को लेकर नोटिस में कहा गया कि प्रतिवादी द्वारा अभियुक्त को बदनाम करने की मुहिम के चलते उसे मानसिक प्रताड़ना देने के लिए दो करोड़ रुपये, सामाजिक संपर्क खोने से हुए नुकसान के लिए आठ करोड़ रुपये, प्रतिष्ठा और छवि को नुकसान पहुंचाने के लिए 50 करोड़ रुपये और व्यापारिक अवसरों को खो देने के चलते हुए नुकसान के लिए 40 करोड़ रुपये देने होंगे।

इससे पहले शफी ने इस बात की पुष्टि की थी कि अली के वकील ने उन्हें एक कानूनी नोटिस भेजा है और उनसे यौन उत्पीड़न के आरोप वाले ट्वीट को हटाने और ट्विटर पर माफी मांगने के लिए कहा है और ऐसा नहीं करने पर उनके खिलाफ एक अरब रुपये का मानहानि का मुकदमा करने की बात कही। अप्रैल में मीशा ने ट्विटर के जरिए अली पर सार्वजनिक रूप से शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाया था।

बता दें कि मीशा शफी ने मी टू अभियान के तहत खुद को जोड़ते हुए अली जफर पर ये अरोप लगाए थे। इस अभियान के तहत कई सारी अभिनेत्रियां समाने आकर खुलकर खुद के साथ हुए यौन उत्पीड़न की घटनाओं पर बातें कर रही हैं। हॉलीवुड में पिछले साल शुरू हुए इस अभियान के तहत एंजेलिना जोली, सलमा हायेक और ग्विनिथ पाल्ट्रो जैसी अभिनेत्रियों ने भी सामने आकर यौन शोषण की घटनाओं पर बात की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App