ताज़ा खबर
 

पूजा भट्ट को पिता ने दी थी नसीहत, कैसे ऑनस्क्रीन संजय दत्त को करना है किस; ‘सड़क’ एक्ट्रेस ने शेयर किया किस्सा

पूजा भट्ट के अपोजिट उस वक्त संजय दत्त थे। तो वहीं ये फिल्म थी साल 1991 में आई 'सड़क'। इस फिल्म को लेकर खुद पूजा भट्ट बताती हैं कि फिल्म मेकिंग के दौरान उन्होंने अपने पिता से काफी कुछ सीखा।

महेश भट्ट और पूजा भट्ट (फोटोसोर्स-इंडियन एक्सप्रेस आरकाइव)

पूजा भट्ट और महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) का नाम हमेशा कॉन्ट्रोवर्सीस से घिरा रहा है। महेश भट्ट जितने बोल्ड फिल्म मेकर हैं उतने ही बोल्ड और एक्सपेरिमेंटल पिता भी हैं। अपनी बेटी पूजा भट्ट को जब उन्होंने अपनी एक फिल्म में बतौर हिरोइन पेश किया था, उस वक्त उन्होंने अपनी बेटी को खुद बताया था कि ऑनस्क्रीन अपने हीरो को वह कैसे किस करें।

पूजा भट्ट के अपोजिट उस वक्त संजय दत्त थे। तो वहीं ये फिल्म थी साल 1991 में आई ‘सड़क’। इस फिल्म को लेकर खुद पूजा भट्ट बताती हैं कि फिल्म मेकिंग के दौरान उन्होंने अपने पिता से काफी कुछ सीखा। महेश भट्ट इस फिल्म के डायरेक्टर थे। वहीं फिल्म में एक किस सीन फिल्माया जाना था, जिसमें पूजा को संजय दत्त की तरफ बढ़ते हुए किस करना था। इसको लेकर पूजा उस समय थोड़ा असहज पर एक्साइटेड महसूस कर रही थीं। लेकिन पिता महेश भट्ट ने पूजा को सहज महसूस कराने के लिए एक खास तरह का पाठ पढ़ाया।

बॉलीवुड हंगामा के मुताबिक- संजय दत्त उस वक्त उनके फेवरेट हीरो हुआ करते थे। फिल्म रॉकी से छाए संजय दत्त को जब उन्हें किस करना था तो महेश भट्ट को डर था कि कहीं सीन में कुछ गड़बड़ न हो जाए, जिससे सीन वैसा न दिखे जैसा वह दिखाना चाहते हैं। ऐसे में स्क्रीन पर अच्छा नहीं लगेगा। पूजा बताती हैं कि एक इनोसेंट के लिए एडवाइज कितनी जरूरी है, ये उनके पिता ने उस वक्त उन्हें सिखाया था।

पूजा ने कहा- वह पहला लेसन था जो मैंने फिल्म सड़क के सेट पर सीखा था। पापा ने बताया था कि संजय दत्त को किस करना कैसे है। मैं सिर्फ 18 साल की थी उस वक्त, मुझे उस शख्स को किस करना था जिसका पोस्टर मेरे रूम की दीवारों पर टंगा हुआ था।

एक्ट्रेस ने आगे बताया- मुझे याद है मेरे पिता ने मेरी साइड लेते हुए उस वक्त माहौल बनाया और मुझे बताया कि वह सदा मेरे साथ हैं। उन्होंने उस वक्त कहा- पूजा अगर तुम वल्गर फील करोगी तो वह वल्गर स्क्रीन पर दिखाई देगा। ऐसे में तुम्हें लवमेकिंग करनी है जो कि स्क्रीन पर उभर कर आएगा। किस इतना इनोसेंस, ग्रेस और डिग्निटी के साथ करो कि वह स्क्रीन पर दिखाई दे। ऐसे में पूजा के पिता ने उन्हें सिखाया कि ऑनस्क्रीन किस कैसे देना है। ताकि वह भद्दा नहीं शालीन लगे।

बता दें, पूजा भट्ट महेश भट्ट की सबसे बड़ी बेटी हैं। पूजा भट्ट की निजी जिंदगी काफी विवादों से भरी रही है। ऐसी ही एक कॉन्ट्रोवर्सी रही महेश भट्ट और पूजा भट्ट की तस्वीर को लेकर। पूजा भट्ट ने पिता महेश भट्ट के साथ एक मैगजीन के लिए कवर फोटो शूट कराया था। इस फोटोशूट पर खूब हंगामा मचा था। दरअसल इस फोटोशूट में वह अपने पिता महेश भट्ट को लिप किस करती नजर आई थीं। पिता महेश ने उस वक्त कहा था- ‘पूजा अगर मेरी बेटी नहीं होती तो मैं उससे शादी कर लेता।’ इसके बाद तो बवाल इतना बढ़ गया कि महेश भट्ट को जान से मारने की धमकियां तक मिलने लगी थीं।

Next Stories
1 कोलकाता की चुनावी रैली में मंच पर कितने कलाकार?- BJP में शामिल हुए मिथुन तो पुण्य प्रसून बाजपेयी ने पूछा सवाल, मिले ये जवाब
2 श्रीदेवी नहीं चाहती थीं फ़िल्म इंडस्ट्री में करियर बनाए बेटी, लगा रहता था एक डर
3 ‘मिस्टर इंडिया’ में अनुपम खेर को ऑफर हुआ था ‘मोगैम्बो’ का रोल, बाद में अमरीश पुरी को मिल गई थी फ़िल्म; पूछ लिया था सवाल
ये पढ़ा क्या?
X