ताज़ा खबर
 

PM Narendra Modi की रिलीज टली, सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई

PM Narendra Modi: पीएम नरेंद्र मोदी पर जब से उनके बॉयोपिक 'पीएम नरेंद्र मोदी' बनने की घोषणा हुई, तब से अब तक उसपर विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। फिल्म में बतौर पीएम की भूमिका निभाने को लेकर एक्टर विवेक ओबेरॉय शुरू से ही आलोचना के शिकार हो रहे हैं।

मामला कोर्ट में जाने से सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म की रिलीज डेट को अब 12 अप्रैल कर दिया है।

PM Narendra Modi: पीएम नरेंद्र मोदी पर जब से उनके बॉयोपिक ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ बनने की घोषणा हुई, तब से अब तक उसपर विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। फिल्म में बतौर पीएम की भूमिका निभाने को लेकर एक्टर विवेक ओबेरॉय शुरू से ही आलोचना के शिकार हो रहे हैं। इस फिल्म को चुनाव के वक्त रिलीज करने को लेकर कई पार्टियों ने इसका विरोध किया है। इस बीच एक और खबर आ रही है कि पीएम नरेंद्र मोदी की बॉयोपिक की रिलीज डेट टाल दी गई है। और मामला अब सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है। कई विपक्षी पार्टियों ने चुनाव आयोग से पीएम के बॉयोपिक की रिलीज डेट को टालने की बात कही थी। उनका कहना थी कि इस फिल्म के जरिए आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन होता है। यह फिल्म 5 अप्रैल को रिलीज होने वाली थी।

मालूम हो कि इस फिल्म की रिलीज डेट को रोकने के लिए दिल्ली, लखनऊ और इलाहाबाद हाईकोर्ट में कई याचिकाएं दाखिल की गईं हैं। इसमें से दो कोर्ट ने फिल्म की रिलीज डेट रोकने से इनकार कर दिया। मामला ज्यादा बढ़ने पर याचिका कर्त्ता सुप्रीम कोर्ट तक चले गए हैं जिसकी सुनावई अब 8 अप्रैल को होगी। सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करने वाले वकील अमन पंवार की तरफ से सीनियर एडवोकेट अभिषेक मनु सिंघवी पेश हुए। सिंघवी ने कहा कि दो उच्च न्यायालयों ने इस फिल्म को रिलीज को रोकने से इनकार कर दिया है। इस फिल्म के रिलीज होने से चुनाव प्रभावित हो सकते हैं जो संविधान की स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव की अवधारणा के खिलाफ है। बता दें कि जस्टिस एस ए बोबडे की बेंच इस मामले की सुनवाई करेगी।

(और भी ENTERTAINMENT NEWS पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App