ताज़ा खबर
 

‘पीकू’ डायरेक्टर शूजित सरकार ने उठाई रिएलिटी शो में बच्चों के काम करने पर बैन की मांग

उनके निश्छल एवं कोमल मन को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए फिल्म निर्माता ने ऐसे रियलिटी टीवी शो पर प्रतिबंध लगाने का अनुरोध किया है, जिनमें बच्चों को कंटेस्टेंट के तौर पर शामिल किया जाता है।

अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू स्टारर पिंक के डायरेक्टर शूजित ने अथॉरिटीज से बच्चों वाले रिएलिटी शोज पर बैन लगाने की मांग की है। मशहूर डायरेक्टर ने अपने ट्विट में कहा है कि ये शोज भावनात्मक तौर बच्चों को खराब कर देते है। उनके निश्छल एवं कोमल मन को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए फिल्म निर्माता ने ऐसे रियलिटी टीवी शो पर प्रतिबंध लगाने का अनुरोध किया है, जिनमें बच्चों को कंटेस्टेंट के तौर पर शामिल किया जाता है। पिछले कुछ सालों से कई मनोरंजन चैनलों पर गायन और डांस बेस्ड कई रियलिटी शो प्रसारित किए जा रहे हैं, जिनमें कंटेस्टेंट बच्चे होते हैं और शूजित इसी बात को लेकर चिंतिंत हैं।

बुधवार को शूजित सरकार ने इस मामले पर ट्वीट किया। उन्होंने कहा- बच्चों वाले रियलिटी शोज को प्रतिबंधित करने का अधिकारियों से विनीत अनुरोध.. यह वास्तव में उनकी भावनाओं और कोमलता को नष्ट कर रहा है। इस साल की शुरुआत में फिल्मकार ने ‘रिलीज द प्रेशर’ नाम की शॉर्ट फिल्म भी डायरेक्ट की थी, जो बच्चों में परीक्षा को लेकर बढ़ते तनाव के बारे में थी। बता दें कि 64वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में पिंक को बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड मिलने से इस फिल्म एक्ट्रेस तापसी पन्नू और शूजित सरकार काफी खुश हैं। 64वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार कार्यक्रम का आयोजन शुक्रवार को दिल्ली के मीडिया सेंटर में हुआ।

सामाजिक मुद्दे पर बनी इस फिल्म अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू ​अहम किरदार में थे। वहीं शूजित सरकार ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत के दौरान कहा कि मैं काफी एक्साइटेड हूं मगर अब मैं और ज्यादा जिम्मेदारी महसूस कर रहा हूं। इस मौके पर अपनी टीम, अमिताभ बच्चन, फिल्म की पूरी कास्ट और क्रू को शु​क्रिया कहा। वही ’पिंक’ में सराहनीय एक्टिंग करने वाली एक्ट्रेस तापसी पन्नू ने कहा कि उन्हें हमेशा से फिल्म की सामर्थ पर विश्वास था।

तापसी ने कहा कि मेरा हमेशा से मानना था कि यह फिल्म इस दुनिया में हर संभव पहचान को जीतने की क्षमता रखती है और मैं खुश हूं कि राष्ट्रीय पुरस्कार ने मेरे इस विश्वास की पुष्टि कर दी। एक खूबसूरत टीम का प्रयास जिसकी सराहना की गई। फिल्म हमेशा मेरी यादों में रहेगी।

Next Stories
1 जानिए किस तरह खुद को फिट रखती हैं FIR की इंस्पेक्टर कविता कौशिक, देखिए तस्वीरें
2 चार महीने में ही अलग हो गए सारा अली खान और हर्षवर्धन कपूर, कर रहे थे एक दूसरे को डेट!
3 जॉनी लीवर की बेटी ने विदेश से की है पढ़ाई, मार्केटिंग की नौकरी छोड़ बन गईं कॉमेडियन, कमा रही हैं लाखों
ये पढ़ा क्या?
X