ताज़ा खबर
 

फैंटम फिल्म ने ‘जय गंगाजल’ के लिए झा से मांगे एक करोड़ रुपये

छह अगस्त को जारी नोटिस में दावा किया गया है कि झा प्रोडक्शन (पीजेपी) ने बिना अधिकार के ‘गंगाजल’का सीक्वल बनाया।
Author August 15, 2016 12:24 pm
प्रियंका चोपड़ा

फिल्मकार प्रकाश झा के लिए मुसीबतें बढ़ाते हुए फैंटम फिल्म ने बिना अधिकार के फिल्म ‘जय गंगाजल’ बनाने का आरोप लगाते हुए उनके प्रोडक्शन हाउस को एक करोड़ रुपये का नोटिस भेजा है। विकास बहल, अनुराग कश्यप, विक्रमादित्य मोटवानी और मधु मंटेना के फिल्म प्रोडक्शन हाउस फैंटम हाउस ने दावा किया है कि उसके पास 2003 में रिलीज झा द्वारा निदेर्शित और निर्मित ‘गंगाजल’ का आईपीआर (बौद्धिक संपदा अधिकार) और सीक्वल और मूल फिल्म पर आधारित फिल्म बनाने का अधिकार है।

छह अगस्त को जारी नोटिस में दावा किया गया है कि झा प्रोडक्शन (पीजेपी) ने बिना अधिकार के ‘गंगाजल’का सीक्वल बनाया। नोटिस में कहा गया है, ‘चूंकि फिल्म बन चुकी है और बौद्धिक संपदा अधिकार का उल्लंघन हुआ इसलिए झा को हरजाने के तौर पर फैंटम फिल्म को एक करोड़ रूपये देना चाहिए।’ इसमें यह भी कहा गया है कि सात दिन के भीतर हरजाना नहीं चुकाया जाता तो फैंटम फिल्म मुद्दे पर निर्देशक और पीजेपी के खिलाफ अदालत का रुख करेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App