जिस दिन पेट्रोल का दाम नहीं बढ़ता, डर लगता है विकास तो रुक नहीं गया- बोले बॉलीवुड एक्टर; फिल्ममेकर ने ली चुटकी- रात को खरीदो, सुबह बेचो

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर अब कमाल राशिद खान ने ट्वीट किया और कहा कि जिस दिन दाम नहीं बढ़ते, उस दिन डर लगता है।

petrol diesel
फ़िलहाल डीजल और पेट्रोल की कीमतों में हो रही बढ़ोतरी थमने का नाम नहीं ले रही है। (एक्सप्रेस फोटो)

पेट्रोल-डीजल के दाम दिन पर दिन बढ़ते जा रहे हैं। बीते शनिवार को भी पेट्रोल-डीजल के दाम में 35-35 पैसे प्रति लीटर वृद्धि हुई, ऐसे में दिल्ली में जहां पेट्रोल की कीमत 107.24 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई है तो वहीं डीजल की कीमत 95.97 रुपये प्रति लीटर हो गई। इसके अलावा देश के अन्य शहरों में भी पेट्रोल-डीजल के दाम 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गए हैं। इस बात को लेकर अब बॉलीवुड एक्टर कमाल राशिद खान ने ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने बढ़ते दामों पर चुटकी लेते हुए लिखा कि जिस दिन कीमत नहीं बढ़ती, उस दिन डर लगता है।

कमाल राशिद खान ने पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर चुटकी लेते हुए लिखा, “कसम से, अब तो जिस दिन पेट्रोल का भाव नहीं बढ़ता है, उस दिन डर लगने लगता है कि कहीं देश का विकास तो नहीं रुक गया है।” फिल्म निर्माता अविनाश दास ने मामले पर तंज कसते हुए लिखा, “किसी ने थोड़ी देर पहले एक बढ़िया सुझाव दिया। रात को पेट्रोल खरीदें, सुबह बेच दें।”

फिल्म निर्माता अविनाश दास ने ट्वीट में आगे लिखा, “प्रति लीटर पंद्रह-बीस पैसे का शर्तिया मुनाफा हो जाएगा। मैंने इस सुझाव को गंभीरता से ले लिया है।” बॉलीवुड एक्टर रणवीर शौरी ने ट्वीट कर लिखा, “भारत में ईंधन के दाम हमेशा ऊंचाई पर रहते हैं, जैसे कि सरकार का अहंकार हो। महंगाई से ध्यान भटकाने के लिए सुर्खियां बटोरना अपनी गंदगी को फूलों से ढकने जैसा है। हालांकि यह बदबू को दूर नहीं करेगा।”

मशहूर पत्रकार पुण्य प्रसून बाजपेयी ने मामले पर ट्वीट करते हुए लिखा, “मुद्रा योजना में 50 हजार रुपये का लोन लीजिए। 107 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से 467 लीटर खरीदें। हर अगले दिन प्रति लीटर 30 पैसे से ज्यादा मिलेगा, यानी हर दिन की औसत कमाई 140 रुपये हो जाएगी। लोन, रोजगार, कमाई और क्या चाहिए।”

पत्रकार ऊमाशंकर सिंह ने भाजपा के पुराने ट्वीट का स्क्रीनशॉट साझा करते हुए लिखा, “एलपीजी, डीजल, पेट्रोल की बढ़ती महंगाई के खिलाफ कर्नाटक भाजपा का 8 जनवरी को प्रदर्शन होगा।” उनके अलावा सोशल मीडिया यूजर भी इन दामों पर खूब ट्वीट कर रहे हैं।

विवेक महेश्वरी ने पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर ट्वीट करते हुए लिखा, “भारत में पेट्रोल भी बिटकॉइन जैसा बन गया है। शायद भारत सरकार ने बिटकॉइन को इसीलिए देश में प्रतिबंधित कर रखा है।” धर्मेंद्र नाम के यूजर ने लिखा, “ठीक यही काम अंग्रेज भी करवाते थे, वो एक था।”

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
FILM REVIEW: जिद्दी जज्बे की कहानी है ‘मेरी कॉम’
अपडेट