जब पत्नी के सामने हुआ था परवीन बाबी और कबीर बेदी के रिश्ते का खुलासा, मिला था ऐसा रिएक्शन; एक्ट्रेस को कही गई थी खास बात

कबीर भी परवीन को अपनी जिंदगी का हिस्सा बना कर बेहतर महसूस कर रहे थे। क्योंकि कबीर की लाइफ में भी सब कुछ ठीक नहीं चल रहा था। कबीर बेदी शादीशुदा थे। ऐसे में जब उनकी बीवी को..

Parveen Babi, Parveen Babi Sad love story, Parveen Babi Tragedy, Kabir Badi, Parveen Babi Kabir Bedi Relationshipएक्ट्रेस परवीन बाबी (इंडियन एक्सप्रेस)

Kabir Bedi Book, Stories I Must Tell: बेहद खूबसूरत और बोल्ड अंदाज वाली हिंदी सिनेमा की एक्ट्रेस परवीन बाबी की जिंदगी में एक के बाद एक ऐसे तीन लोगों की एंट्री हुई थी, जिन्हें उन्होंने बहुत चाहा। लेकिन परवीन बाबी का प्यार मुकम्मल न हो पाया। जब कबीर बेदी परवीन बाबी की लाइफ में आए थे तो परवीन काफी खुश थीं।

वहीं कबीर भी परवीन को अपनी जिंदगी का हिस्सा बना कर बेहतर महसूस कर रहे थे। क्योंकि कबीर की लाइफ में भी सब कुछ ठीक नहीं चल रहा था। कबीर बेदी शादीशुदा थे। ऐसे में जब उनकी बीवी को परवीन और कबीर के बारे में पता चला तो उन्होंने काफी अलग ढंग से रिएक्च किया था। इस बारे में खुद कबीर बेदी ने अपनी बायोग्राफी में खुलासा किया।

अपनी बायोग्राफी ‘स्टोरीज आई मस्ट टेल: द इमोशनल लाइफ ऑफ द एक्टर’ में उन्होंने बताया कि जब पत्नी प्रतिमा को कबीर और परवीन के अफेयर के बारे में खबर हुई तो उन्होंने खुद अपने आप से दोनों को इस रिश्ते को लेकर बढ़ावा दिया था।

कबीर ने अपनी किताब में बताया- कबीर की लाइफ में जब परवीन की एंट्री हुई तो उन्होंने प्रतिमा से अपनी शादी तोड़ दी थी। कबीर प्रतिमा के साथ ‘ओपन मैरेज’ में थे। कबीर और प्रतिमा के बीच पहले जैसा प्यार बरकरार नहीं रहा था। उन्होंने अपनी किताब में बताया कि जैसा पति पत्नी एक दूसरे के लिए महसूस करते हैं वह उनके बीच नहीं था।

ऐसे में कबीर बेदी की लाइफ में एक कमी खल रही थी। जिसे परवीन बाबी ने आकर पूरा किया। बेदी ने अपनी किताब में बताया- वह दौर था जब वह खुद को काफी अकेला महसूस करने लगे थे। तभी परवीन ने उनकी जिंदगी में एंट्री मारी। दोनों को एक दूसरे से प्यार हुआ और खुशी खुशी वह साथ रहने लगे।

प्रतिमा और कबीर बेदी की साल 1969 में शादी हुई थी। वहीं 1977 में दोनों का तलाक भी हो गया था। कबीर ने किताब में बताया कि 1997 में प्रतिमा ने स्टारडस्ट मैगजीन को एक इंटरव्यू दिया था जिसमें उन्होंने कर कहा था-परवीन और कबीर के रिश्ते को मेरी मंजूरी थी मैंन ही दोनों को बढ़ावा दिया था कि वह एक दूसरे के करीब रह सकें।

कबीर ने बताया कि प्रतिमा ने इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें कबीर और परवीन बाबी के रिश्ते से कोई दिक्कत या परेशानी नहीं है। वह बस चाहती थीं कि पति कबीर उनके पास दोबारा आ जाएं। कबीर ने बताया कि उन्होंने कहा था- मैं और कबीर एक दूसरे को अट्रैक्ट नहीं कर पाते थे। मैं उनको फिर भी करीब रखना चाहती थी। एक बार मैंने एक हाउस पार्टी रखी जिसमें कबीर और परवीन को मैंने एक दूसर के काफी करीब देखा। किताब में कबीर ने ये भी मैंशन किया कि प्रतिमा चाहती थीं कि कबीर और परवीन दोनों हमेशा साथ रहें। लेकिन उन्होंने परवीन बाबी से ये भी कहा था कि वह कबीर को ज्यादा सीरियस भी न लें। जब अमिताभ बच्चन को स्टार बताने पर भड़क गई थीं परवीन बाबी

बता दें, परवीन बॉबी अपनी जिंदगी में 3 रिश्तों में रहीं। कबीर बेदी से परवीन बाबी बेहद प्यार करती थीं। इसके बाद उनकी जिंदगी में डेनी ने एंट्री मारी। फिर डेनी से ब्रेकअप के बाद परवीन बाबी महेश भट्ट के साथ रिश्ते में रहीं। एक एक कर एक्ट्रेस के तीनों रिश्ते टूट गए।

Next Stories
1 मोदी जी बंगाली, उनका पूरा नाम “मोदी सरकार”- बॉलीवुड फिल्ममेकर ने ली चुटकी; मिलने लगे ऐसे कमेंट्स
2 जब इटली की सड़कों पर लोटने लगे थे नाराज़ संजय दत्त, सुनील दत्त-नरगिस को घोड़ा गाड़ी में करनी पड़ी थी मीटिंग
3 जिस देश को चलाने वाले की नीति चौपट, वहां अंधकार आएगा ही- डिबेट में नरेंद्र मोदी का नाम लेकर बोलीं कांग्रेस प्रवक्ता, मिला ऐसा जवाब
यह पढ़ा क्या?
X