ताज़ा खबर
 

‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ में बने थे काजोल के मंगेतर, आज टीवी के जाने माने नाम हैं अर्चना पूरन सिंह के पति परमीत

अर्चना अपनी पहली शादी से टूट चुकी थीं, वो दोबारा शादी के बन्धन में नहीं बंधना चाहती थीं। लेकिन परमीत से मिलने के बाद उनका पुरुषों को लेकर नजरिये में बदलाव आया और वो दोनों करीब 4 साल तक लिव इन में रहें।

parmeet sethi bio, parmeet sethi biography, parmeet sethi lifestyleपरमीत सेठी टीवी जगत में रुतबा रखते हैं।

Parmeet Sethi Singh Bio and Lifestyle : कपिल शर्मा शो की जज अर्चना पूरन सिंह की जिंदादिली से सभी परिचित हैं। उनके पति परमीत सेठी भी टीवी जगत में बड़ा रुतबा रखते हैं। परमीत एक अभिनेता ही नहीं बल्कि निर्देशक और लेखक भी हैं। वो कई बड़े फिल्मों में भी काम कर चुके हैं।

‘दिलवाले दुल्हनियां ले जायेंगे’ फिल्म में बने थे काजोल के मंगेतर – परमीत सेठी ने गारमेंट का बिज़नेस को छोड़ फिल्मों में आने का फैसला किया था। करियर की शुरुआत में ही उन्हें एक बड़ी फिल्म में रोल ऑफर हुआ, जिसमें उन्होंने काजोल और शाहरुख खान के साथ काम किया।

फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे’ में उन्होंने कुलजीत का किरदार निभाया था, जो फिल्म में काजोल के मंगेतर थे। इसके बाद उन्हें एक और बड़ी फिल्म में अजय देवगन और सोनाली बेंद्रे के साथ काम करने का मौका मिला। 1996 में आई फिल्म ‘दिलजले’ में उन्होंने कैप्टन रणवीर का किरदार निभाया जो काफी पसंद किया गया।

इसके बाद उन्होंने और कई हिट फिल्मों में काम किया जैसे, हम आपके दिल में रहते हैं, मेला, लक्ष्य, बाबूल, दिल धड़कने दो, रुस्तम आदि। उन्होंने 2010 में शाहिद कपूर और अनुष्का शर्मा को लेकर बतौर निर्देशक एक फिल्म बनाई जिसका नाम था, ‘बदमाश कंपनी।’

बड़े बजट की फिल्मों में काम करने के बावजूद परमीत सेठी का करियर फिल्मों में कुछ खास नहीं चमका। एक इंटरव्यू में उन्होंने इसकी वजह बताते हुए कहा, ‘ मुझे कुछ कुछ खराब फिल्मों के लिए साइन किया गया, लेकिन वे बिना अपनी पहचान बनाए डूब गईं। मैं सबसे अच्छा काम करना चाहता था, लेकिन मुझे ऐसा कुछ काम मिला नहीं। आज चीज़े बदल गई हैं।’

टीवी जगत के बड़े नाम हैं परमीत – फिल्मों में जब उन्हें पसंद का काम नहीं मिला तब परमीत ने छोटे पर्दे का रुख किया। 90 के दशक में उन्होंने धारावाहिक ‘दास्तान’ में काम किया जिससे उन्हें टीवी जगत में पहचान मिलने लगी। इसके बाद उन्होंने कई दमदार किरदारों से छोटे पर्दे पर अपनी पहचान बनाई। जस्सी जैसी कोई नहीं, सारा आकाश, सुजाता, पहरेदार पिया की आदि उनके कुछ लोकप्रिय धारावाहिक हैं। उन्होंने दो धारावाहिकों का निर्देशन भी किया है जिनके नाम हैं, ‘सुमित संभाल लेगा’ ( 2015) और ‘हर मर्द का दर्द’ ( 2017)।

डांस में भी आजमाया हाथ – टीवी के डांस रियलिटी शो, ‘नच बलिए’ के सीजन 1 में परमीत ने अपनी पत्नी अर्चना के साथ हिस्सा लिया था। दोनों शो में सेमी फाइनल राउंड तक पहुंचे थे। इसके बाद साल 2006 में इस जोड़े ने डांस रियलिटी शो ‘झलक दिखला जा’ को होस्ट भी किया था।

परमीत और अर्चना का रिश्ता है दिलचस्प – परमीत सेठी और अर्चना पूरन सिंह का प्यार और शादी का किस्सा बेहद खूबसूरत है। अर्चना अपनी पहली शादी से टूट चुकी थीं, वो दोबारा शादी के बन्धन में नहीं बंधना चाहती थीं। लेकिन परमीत से मिलने के बाद उनका पुरुषों को लेकर नजरिये में बदलाव आया और वो दोनों करीब 4 साल तक लिव इन में रहें। उस वक़्त दोनों के इस फैसले की खूब आलोचना हुई, लेकिन परमीत और अर्चना ने अपने फैसले पर कोई आंच नहीं आने दी। बाद में दोनों ने शादी कर ली। आज वो 28 सालों से साथ हैं और उनके दो बेटे भी हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bigg Boss 14: जानिए कौन हैं निक्की तंबोली जिन्हें देखकर फैन्स को आई शहनाज़ गिल की याद
2 42 दिन में कैसे बदल गया डॉक्टर का बयान- Republic टीवी पर प्रदीप भंडारी ने पूछा तो पैनलिस्ट बोले- दिमाग आउट हो क्या?
3 बीजेपी MLA बोले- संस्कार से रुक सकती हैं रेप जैसी घटनाएं तो बिफरे कुमार विश्वास; कहा- विधायक जी की जहालत…
यह पढ़ा क्या?
X