ताज़ा खबर
 

साइकिल से स्कूल जाते समय परिणीति चोपड़ा को छेड़ते थे लड़के, स्कर्ट उठाने की करते थे कोशिश

एक सेल्फ-डिफेंस एकेडमी के ग्रेजुएशन डे के मौके पर स्टूडेंट्स से बात करते हुए परणीति ने इस बात का खुलासा किया कि जब वह स्कूल जाती थीं तब लड़के उन्हें छेड़ते थे
Author नई दिल्ली | July 5, 2017 17:36 pm
परिणीति चोपड़ा मध्य प्रदेश के अंबाला शहर में पली बढ़ी हैं और वहीं के एक कान्वेंट स्कूल में उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई की है।

छोटे शहरों, कस्बों और गांवों के सामाजिक वातावरण में लड़कियां आज भी सुरक्षित नहीं हैं इस बात से कौन इंकार कर सकता है। आए दिन उनके साथ छेड़छाड़ की घटनाएं अखबारों की सुर्खियों में होती हैं। उनका घर से बाहर निकलना, स्कूल या मार्केट तक जाना उनके लिए एक चुनौती की तरह होता है। शारीरिक और मानसिक शोषण उनकी शिक्षा-दीक्षा को तो प्रभावित करता ही है साथ ही इस तरह की घटनाएं उन्हें मानसिक स्तर पर भी कमजोर करती हैं। ऐसी ही एक घटना मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री परणीति चोपड़ा के साथ भी घटी थी जब वह छोटी थीं और स्कूल जाती थीं। एक प्रोग्राम में अपने बचपन की यादों को शेयर करते हुए उन्होंने खुद इस बात का खुलासा किया।

एक सेल्फ-डिफेंस एकेडमी के ग्रेजुएशन डे के मौके पर स्टूडेंट्स से बात करते हुए परणीति ने इस बात का खुलासा किया कि जब वह स्कूल जाती थीं तब लड़के उन्हें छेड़ते थे। वो उनके स्कर्ट्स पकड़कर खींचते थे। परणीति ने कहा कि अंबाला में पढ़ाई करते वक्त वह साइकिल से स्कूल जाती थीं क्योंकि उनके पास इतने पैसे नहीं थे कि वह गाड़ी या फिर बस से स्कूल जा सकें। तब लड़के उन्हें छेड़ने के लिए उनके बराबर में साइकिल चलाते हुए चलते और उनकी स्कर्ट को उठाने की कोशिश करते थे।

उन्होंने कहा कि वह उस समय अपने पापा से नफरत करती थीं क्योंकि वो उन्हें साइकिल से स्कूल भेजते थे। परिणीति ने बताया कि जब वो पापा से इस बात की शिकायत करतीं कि वो क्यों मुझे साइकिल से स्कूल भेजते हैं तो वो कहते कि तुम्हें स्ट्रांग बनना है। परिणीति ने यह भी बताया कि जब वह स्कूल जातीं तो पीछे-पीछे उनके पापा भी आते ताकि वो देख सकें कि कोइ लड़का उन्हें छेड़ तो नहीं रहा।

जिस समारोह में परिणीति अपने बचपन की यादों को साझा कर रही थीं वहां बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार भी मौजूद थे। परिणीति ने सेल्फ डिफेंस एकेडमी के टीचर्स की जमकर तारीफ की और स्टूडेंट्स को सेल्फ डिफेंस के लिए मजबूत होने की सलाह दी। परिणीति चोपड़ा मध्य प्रदेश के अंबाला शहर में पली बढ़ी हैं और वहीं के एक कान्वेंट स्कूल में उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई की है।

उन्होंने लंदन के मैंनचेस्टर बिजनेस स्कूल से बिजनेस, फाइनेंस और इकनॉमिक्स में ऑनर्स की डिग्री हासिल की है। उन्होंने लेडीज वर्सेस रिकी बहल से बतौर सपोर्टिंग एक्ट्रेस बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके अलावा इशकजादे, शुद्ध देसी रोमांस, मेरी प्यारी बिंदू जैसी फिल्मों में लीड रोल में नजर आई हैं। फिलहाल वह रोहित शेट्टी के गोलमाल की अगली सीरीज में काम कर रही हैं।