ताज़ा खबर
 

पहली बार देखते ही शादी के लिए कर दिया था प्रपोज, और पूर्व मिस इंडिया के हो गए परेश रावल

कभी विलेन तो कभी कॉमेडी रोल से लोगों को डराने-हंसाने वाले एक्टर परेश रावल की भी लव स्टोरी बेहद अनोखी है।

Author December 19, 2018 4:08 PM
परेश रावल की लव स्टोरी बेहद अलग है।

बॉलीवुड की फिल्मों में प्रेम-कहानियां जितनी रुचिकर होती हैं, वहीं फिल्मों में काम करने वाले कलाकारों की भी लव स्टोरी बेहद दिलचस्प होती हैं। कभी विलेन तो कभी कॉमेडी रोल से लोगों को डराने-हंसाने वाले एक्टर परेश रावल की भी लव स्टोरी बेहद अनोखी है। खास बात यह है कि परेश रावल ने पहली नजर में ही पूर्व मिस यूनिवर्स और पत्नी स्वरूप संपत को शादी के लिए प्रपोज कर दिया था।

दरअसल स्वरूप संपत और परेश रावल दोनों ही थियेटर से जुड़े हुए थे। साल 1975 में दोनों की पहली मुलाकात कॉलेज में ही हुई थी। स्वरूप को देखते ही परेश रावल दीवाने हो गए थे और उन्हें पहली नजर में ही प्यार हो गया था। परेश रावल ने अपने दोस्त से कहा था कि वह इसी लड़की से शादी करेंगे।

एक इंटरव्यू में अपने पुराने समय को याद करते हुए संपत ने कहा था, ”मैंने पिंक कलर की साड़ी पहनी हुई थी और मुझे लोगों ने घेरा हुआ था। उस वक्त परेश अपने दोस्त के साथ वहां से निकले और कहा कि मैं इससे ही शादी करुंगा। लेकिन पता नहीं क्यों उन्होंने मुझसे एक साल तक बात ही नहीं की।”

वहीं दूसरी ओर स्वरूप ने अभी तक परेश रावल को न ही देखा था और न ही किसी से उनके बारे में बातचीत की थी। एक बार परेश स्टेज पर परफॉर्म कर रहे थे, बस उसी दिन स्वरूप ने परेश को देखा। इस दौरान वह परेश की एक्टिंग की फैन हो गईं। स्वरूप सीधा बैक स्टेज जाकर परेश रावल के बारे में पूछने लगीं। जब परेश और स्वरूप का आमना-सामना हुआ तो स्वरूप ने उनसे पहला सवाल किया कि तुम कौन हो? तुम बहुत अच्छी एक्टिंग करते हो। इसी के बाद दोनों की मुलाकातें बढ़ती गईं और दोनों हमेशा के लिए प्यार में गिरफ्तार हो गए।

स्वरूप ने आगे बताया था, ”मेरी और परेश की शादी किसी मंडप नहीं बल्कि एक पेड़ के नीचे हुई थी। परेश और मैं एक पुराने पेड़ के नीचे फेरे ले रहे थे और पंडित जी मंत्र पढ़ रहे थे।” परेश रावल और स्वरूप संपत के दो बेटे भी हैं आदित्य और अनिरुद्ध। साल 1979 में स्वरूप संपत मिस इंडिया का ताज पहन चुकी हैं। इसके बाद इसी साल उन्होंने मिस यूनिवर्स कॉन्टेस्ट में भी भाग लिया था।

जब कपिल का शादी से ऐन पहले पलट गया मन! देखें शादी की खूबसूरत तस्वीरें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X